पश्चिम बंगाल : सिस्टर निवेदिता यूनिवर्सिटी ने रतन टाटा, अमजद अली खान को मानद उपाधि दी

देश के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा का नाम सोशल मीडिया पर भी अक्सर ट्रेंड करता रहता है. लोग सोशल मीडिया पर उन्हें भारत रत्न देने की मांग भी करते रहते हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
कोलकाता:

कोलकाता में सिस्टर निवेदिता यूनिवर्सिटी ने सोमवार को उद्योगपति रतन टाटा, सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान, साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता लेखक मणिशंकर मुखोपाध्याय तथा अन्य को डॉक्टर ऑफ लिटरेचर की मानद उपाधि प्रदान की. निजी विश्वविद्यालय के पहले दीक्षांत समारोह में बंधन बैंक के एमडी तथा सीईओ चंद्र शेखर घोष, भारतीय सांख्यिकी संस्थान के निदेशक संगमित्र बंदोपाध्याय तथा प्रख्यात लेखक और अनुवादक मार्टिन कैम्पचेन को भी मानद उपाधि दी गयी. विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि रतन टाटा दीक्षांत समारोह में उपस्थित नहीं हुए और उनकी डिग्री उनके घर पर दी जाएगी.

आपको बता दे कि देश के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा का नाम सोशल मीडिया पर भी अक्सर ट्रेंड करता रहता है. लोग सोशल मीडिया पर उन्हें भारत रत्न देने की मांग भी करते रहते हैं. हाल फिलहाल सोशल मीडिया पर कई यूज़र्स मांग कर रहे हैं कि उन्हें भारत रत्न मिलना ही चाहिए. टाटा ग्रुप (Tata Group) के अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) अपनी सादगी और दरियादिली के लिए जाने जाते हैं. वह अक्सर अपने नेक काम की वजह से सुर्खियों में रहते हैं.

ये भी पढ़ें : IAF का मिग-21 क्रैश, घर की छत पर गिरा विमान का मलबा, 3 की मौत

केरल नाव हादसे में 3 बच्चों सहित एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत : रिपोर्ट

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic
Topics mentioned in this article