पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में रेप-मर्डर के आरोपी की भीड़ ने की पीट-पीटकर हत्या

पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में रेप-मर्डर के आरोपी की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में रेप-मर्डर के आरोपी की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. मृतक महिला के परिवार का दावा है कि यह घटना 4 अक्टूबर को तब हुई जब पीड़िता अपने घर के पीछे खेतों में गाय और बकरियां चराने गई थी. वहां से उसे कथित तौर पर 'कुछ लोगों' ने उठा लिया और बाद में महिला नग्न अवस्था में मिली. कथित तौर पर महिला को जहर दिया गया था. महिला को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रविवार की सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

ग्रामीणों ने आरोपी को जमकर पीटा

इस घटना के बाद, जैसे ही महिला की मौत की खबर गांव में पहुंची, गांव में हिंसक स्थिति पैदा हो गई. ग्रामीणों ने आरोपी के घर पर धावा बोल दिया और उसे पकड़ लिया. वायरल हुए एक वीडियो में शख्स को सड़क पर अर्धनग्न अवस्था में लेटा हुआ दिखाया गया है, जबकि गुस्साई भीड़ उसे बांस, डंडों आदि से पीट रही है, जिसमें ज्यादातर महिलाएं शामिल हैं. पुलिस को सूचना मिलने और गांव पहुंचने से पहले आरोपी को करीब एक घंटे तक पीटा गया था. जिसके बाद उसे एगरा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई. 

आरोपी महिला का दूर का रिश्तेदार

लोगों को महिला की लाश नग्न अवस्था में पड़ी मिली. उसके मुंह से झाग निकल रहे थे. महिला को गंभीर हालत में स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से बाद में उसे इलाज के लिए तमलुक के एक निजी नर्सिंग होम ले जाया गया. हालांकि, वहां रविवार सुबह महिला की मौत हो गई. मृतका के परिजनों ने बताया कि आरोपी महिला का दूर का रिश्तेदार था और पास ही रहता था. आरोप है कि शुक्रवार को महिला को अकेला पाकर आरोपी ने उसके साथ रेप किया और कीटनाशक खिलाकर उसकी हत्या करने की कोशिश की.

Advertisement

इस मामले में पुलिस ने क्या कुछ बताया

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपी का नाम सुखचंद मैती बताया जा रहा है. गांव की महिलाएं उसे घर से घसीटकर सड़क पर ले आईं और पिटाई शुरू कर दी.  बाद में सूचना मिलने पर पुलिस आई और उसे गंभीर हालत में एगरा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल ले गई जहां उसकी मौत हो गई. आरोपी के शव को पोस्टमार्टम के लिए कांथी महकमा अस्पताल भेजा गया. मेदिनीपुर के पुलिस अधीक्षक सौम्यदीप भट्टाचार्य ने कहा, "यह बहुत संवेदनशील मामला है. कानूनी प्रक्रिया के अनुसार महिला की मौत की जांच पहले ही शुरू कर दी गई है. आज शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है." उन्होंने बताया कि मृत व्यक्ति के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के अलावा भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या मामले की अलग से जांच शुरू कर दी गई है. 

Advertisement

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)

Featured Video Of The Day
पाकिस्तान में Karachi Airport के पास टैंकर में धमाका, 2 की मौत