पश्चिम बंगाल : बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा पर लगभग 41 किलोग्राम सोना किया जब्त

बीएसएफ ने बताया कि जब्त किया गया 24 कैरेट शुद्धता वाला सोना 41.49 किलोग्राम का है, जिसकी बाजार कीमत लगभग 21.22 करोड़ रुपये है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
प्रतीकात्मक फोटो
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर 21.2 करोड़ रुपये मूल्य का सोना जब्त किया गया. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. बीएसएफ ने एक बयान में बताया कि यह कार्रवाई गुप्त सूचना पर हुई. बताया जा रहा है कि गुनारमठ सीमा चौकी पर बीएसएफ की 158वीं बटालियन के जवानों ने गुरुवार की शाम को इछामती नदी में एक नाव को रोका. तभी बीएसएफ के जवान को देखकर तस्कर नदी में कूद गए और सामान छोड़कर बांग्लादेश की ओर वापस आ गए. 

तस्करों के जाने के बाद नाव में पांच थैले मिले. इन थैलों में सोने के 321 बिस्कुट, सोने की चार छड़ें और सोने का एक सिक्का मिला. बीएसएफ ने बताया कि जब्त किया गया 24 कैरेट शुद्धता वाला सोना 41.49 किलोग्राम का है, जिसकी बाजार कीमत लगभग 21.22 करोड़ रुपये है.

Advertisement

बयान में कहा गया है कि नाव से चार मोबाइल फोन, पैकिंग सामग्री और बांग्लादेशी समाचार पत्र भी बरामद किए गए. बीएसएफ ने बताया कि यह भारत-बांग्लादेश सीमा पर सोने की सबसे बड़ी बरामदगी है.

ये भी पढ़ें

द्रौपदी मुर्मू की जीत में हुई क्रॉस वोटिंग ने खोली विपक्षी एकता की पोल
दिल्ली के LG ने केजरीवाल सरकार की शराब नीति की CBI जांच की सिफारिश की
सीएम योगी से मुलाकात के बाद राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने अपना इस्तीफा वापस लिया

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
अदाणी मामले में SEBI का हिंडनबर्ग और नाथन एंडरसन को कारण बताओ नोटिस
Topics mentioned in this article