"हम लोगों को कुछ भी समझ नहीं आया कि....", संसद में घुसे शख्स पर सांसदों ने दी प्रतिक्रिया

बीजेपी सासंद सत्यपाल सिंह ने कहा कि यह शख्स शून्य काल के दौरान अचानक ही सदन में कूद गया. जब हम उसे पकड़ने गए तो उसने गैस का छिड़काव करने लगा. अब ऐसे में ये जांच होनी चाहिए कि उसके पास गैस कैसे आया और वह गैस लेकर अंदर कैसे पहुंचा.

Advertisement
Read Time: 14 mins
लोकसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक
नई दिल्ली:

संसद के लोकसभा सदन में शख्स के घुसने की घटना को लेकर अब सदन के अंदर मौजूद सांसदों की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है. इस घटना को लेकर टीएमसी सांसद काकोली दस्तीदा ने कहा कि हम लोगों को अचानक समझ में ही नहीं आया कि आखिर ये क्या हो रहा है. चारों ही तरफ अफरातफरी का माहौल था.

वहीं, BSP सांसद दानिश अली ने इस घटना को सुरक्षा में बड़ी चूक करार दिया है. उन्होंने कहा कि ऐसी घटना वो भी आज के दिन जब 2001 में आज के ही दिन संसद में आतंकी हमला हुआ था. ये कैसे हुआ ? जब यह घटना हुई तो हम सब सदन में घबरा गए. हम लोगों ने उन लोगों को पकड़ लिया. 

उधर, बीजेपी सासंद सत्यपाल सिंह ने कहा कि यह शख्स शून्य काल के दौरान अचानक ही सदन में कूद गया. जब हम उसे पकड़ने गए तो उसने गैस का छिड़काव करने लगा. अब ऐसे में ये जांच होनी चाहिए कि उसके पास गैस कैसे आया और वह गैस लेकर अंदर कैसे पहुंचा. मेरे हिसाब से इस घटना की जांच तो ज्वाइंट कमेटी बनाकर करनी चाहिए. 

Advertisement

बता दें कि बुधवार को दो लोग दर्शक दीर्घा से कूद गए. जिसके बाद दोनों को हिरासत में लिया गया है. इस घटना के बाद लोकसभा की कार्यवाही को भी फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. अंदर घुसे लोगों में से एक बाद में लोकसभा के अंदर बने टेबल पर यहां वहां कूदने लगा. इस दौरान इस शख्स ने फ्लोरोसेंट गैस का छिड़काव कर दिया. बता दें कि दो अलग-अलग ग्रुप हैं. एक ने संसद के अंदर घटना को अंजाम दिया और दूसरे ने बाहर. दिल्ली पुलिस ने बाहर वालों को पकड़ा है जबकि अंदर वाले शख्स को संसद की सिक्योरिटी ने डिटेन कर रखा है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case की FIR में विश्व हरि भोले बाबा का नाम क्यों नहीं? | Sach Ki Padtaal
Topics mentioned in this article