"करोड़ों हिंदुओं की आस्था का सवाल...", तिरुपति लड्डू विवाद को लेकर प्रकाश राज और पवन कल्याण के बीच जुबानी जंग

पवन कल्याण ने शुक्रवार को एक पोस्ट में कहा था कि तिरुपति प्रसादम में पशुओं का वसा (मछली का तेल, सूअर की चर्बी और बीफ की चर्बी) मिलाए जाने की बात से लोग बेहद परेशान हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
हैदराबाद:

तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) द्वारा ‘लड्डू प्रसादम' बनाने में मिलावटी घी का इस्तेमाल किए जाने के आरोपों ने तेलुगु फिल्म उद्योग में संभवत: दरार पैदा कर दी है, जहां अभिनेता प्रकाश राज और मंचू विष्णु के बीच सोशल मीडिया पर जुबानी जंग छिड़ गई.

प्रकाश राज ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण को टैग करते हुए कहा कि चूंकि यह घटना आंध्र प्रदेश में हुई है और जनसेना प्रमुख वहां के उपमुख्यमंत्री हैं, इसलिए उन्हें आशंकाएं फैलाने और मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर तूल देने से पहले दोषियों का पता लगाना चाहिए और उन्हें दंडित करना चाहिए.

प्रकाश राज ने शुक्रवार को कहा, ‘‘प्रिय पवन कल्याण...यह उस राज्य में हुआ है, जहां के आप उपमुख्यमंत्री हैं... कृपया जांच करें. दोषियों का पता लगाएं और कड़ी कार्रवाई करें. आप आशंकाएं क्यों पैदा कर रहे हैं और इस मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर क्यों उछाल रहे हैं... हमारे देश में पहले ही काफी सांप्रदायिक तनाव है.''

शनिवार को इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए ‘मूवी आर्टिस्ट एसोसिएशन' के अध्यक्ष मंच विष्णु ने प्रकाश राज को शांत रहने की सलाह दी और कहा कि तिरुमला लड्डू सिर्फ प्रसाद नहीं है, यह उनके जैसे लाखों हिंदुओं के लिए आस्था का प्रतीक है.

Advertisement

विष्णु ने कहा, ‘‘उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने ऐसी पवित्र परंपराओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए गहन जांच और कार्रवाई का आह्वान किया है. जब आप यह मुद्दा उठा रहे हैं, तो इस बात पर विचार करें कि असल में सांप्रदायिक रंग कहां जोड़ा जा रहा है?''

Advertisement
पवन कल्याण ने शुक्रवार को एक पोस्ट में कहा था कि तिरुपति प्रसादम में पशुओं का वसा (मछली का तेल, सूअर की चर्बी और बीफ की चर्बी) मिलाए जाने की बात से लोग बेहद परेशान हैं.

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती वाईएसआर कांग्रेस सरकार द्वारा गठित टीटीडी बोर्ड को कई सवालों के जवाब देने हैं, जबकि मौजूदा सरकार यथासंभव सख्त कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
PM Narendra Modi in US: PM मोदी-Joe Biden के बीच बातचीत में AI और Cyber Security पर चर्चा संभव