दिल्ली से फ्रैंकफर्ट जा रही विस्तारा फ्लाइट में हॉट चॉकलेट से झुलसी बच्ची, एयरलाइंस उठाएगी इलाज का पूरा खर्च

पीड़ित बच्ची की मां रचना गुप्ता ने विस्तारा एयरलाइंस पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि इस घटना के कारण उनकी लिस्बन की कनेक्टिंग फ्लाइट छूट गई. साथ ही उन्होंने कहा कि बच्ची की इलाज पर हुई खर्च का वहन भी उन्हें करना पड़ा.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

11 अगस्त को एयर विस्तारा की उड़ान से दिल्ली से फ्रैंकफर्ट जा रही एक 10 साल की बच्ची के लिए फ्लाइट में एक कप हॉट चॉकलेट का ऑर्डर करना काफी महंगा पड़ा. जानकारी के अनुसार एक केबिन क्रू मेंबर द्वारा गलती से चॉकलेट बच्ची के ऊपर गिर गई. घटना में कथित तौर पर बच्ची का बायां पैर काफी अधिक जल गया.

घटना को लेकर पीड़ित बच्ची की मां रचना गुप्ता ने विस्तारा एयरलाइंस पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि इस घटना के कारण उनकी लिस्बन की कनेक्टिंग फ्लाइट छूट गई.गुप्ता ने कहा कि हालांकि एक पैरामेडिक ने तारा को तत्काल प्राथमिक उपचार दिया और एयरलाइन ने उनके लिए एक एम्बुलेंस की व्यवस्था की, लेकिन उन्हें माफी नहीं मिली और उन्हें उच्च चिकित्सा लागत का भुगतान स्वयं करना पड़ा. 

वहीं विमानन कंपनी ‘विस्तारा' ने बुधवार को कहा कि पिछले हफ्ते राष्ट्रीय राजधानी से फ्रैंकफर्ट जा रहे विमान में एक लड़की गर्म पेय पदार्थ गिरने से घायल हो गई थी और उसके इलाज पर हुए खर्च की प्रतिपूर्ति कंपनी करेगी. कंपनी ने बताया कि यह घटना 11 अगस्त को उसकी उड़ान संख्या यूके25 में हुई थी.

एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमारे केबिन क्रू ने 10वर्षीय बच्ची के माता-पिता के अनुरोध पर उसे गर्म चॉकलेट परोसी थी. बच्ची काफी चंचल थी इसलिए गर्म पानी उस पर गिर गया. हमारे चालक दल ने तुरंत आवश्यक प्राथमिक चिकित्सा दी और विमान में सवार एक पैरामेडिक से सहायता मांगी, जिसने फ्रैंकफर्ट में उड़ान के उतरने तक स्वेच्छा से सहायता की.

एयरलाइन के अनुसार, उसने विमान के हवाई अड्डे पर उतरने के तुरंत बाद एंबुलेंस की व्यवस्था कर इलाज सुनिश्चित किया और बच्ची को उसकी मां के साथ अस्पताल भेजा. एक विस्तृत बयान में, कंपनी ने यह भी कहा कि वह भविष्य में ऐसी स्थितियों से बचने के लिए सुधार कर रही है.

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: Gaza युध्द का एक साल, इज़रायल के हमले रुकने का नाम नहीं | NDTV India
Topics mentioned in this article