VIDEO: कोलकाता में बीजेपी का झंडा लिए लोगों ने पुलिसकर्मी पर बोला हमला, डंडे से पीटा

एक वीडिया सामने आया है जिसमें कुछ लोग बीजेपी का झंडा लेकर एक पुलिसकर्मी पर हमला कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी द्वारा कोलकाता में उग्र प्रदर्शन किया गया. इस प्रदर्शन के दौरान कई जगहों पर पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर है. हालांकि बीजेपी की तरफ से आरोप लगाए गए कि पुलिस ने उनके पार्टी कार्यकर्ताओं पर बिना किसी वजह कार्रवाई की है. लेकिन देर शाम कोलकाता से एक वीडियो सामने आया है जिसमें कुछ लोग बीजेपी का झंडा लेकर एक पुलिसकर्मी पर हमला कर रहे हैं. उस दौरान कुछ लोग डंडे लेकर उस पुलिसकर्मी की पिटाई कर रहे हैं.  पूरे वीडियो में पुलिसकर्मी अपने आप को बचाने के लिए भागता हुआ दिख रहा है. वीडियो में बीजेपी के झंडे को भी साफ तौर पर देखा जा सकता है.

बताते चलें कि बीजेपी के उग्र समर्थकों ने बड़ा बाजार इलाके में पुलिस की एक गाड़ी को जला दिया. स्‍थानीय लोगों का कहना है कि बीजेपी के प्रदर्शन के दौरान यह गाड़ी जलाई गई. एनडीटीवी से बात करते हुए एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि कुछ लोगों ने पहले पुलिस की गाड़ी पर पथराव किया और फिर गाड़ी में आग लगा दी.

हिंसा के वीडियो के बारे में पूछे जाने पर भाजपा नेता स्वपन दासगुप्ता ने एनडीटीवी को बताया कि यह सब उन जगहों पर हुआ है जहां मुख्य प्रदर्शन नहीं हो रहा था. साथ ही उन्होंने संदेह जताया कि ये प्रदर्शनकारी कौन थे? वहीं  केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष सरकार ने कहा कि यह तृणमूल की राजनीति की सामान्य परंपरा है. भाजपा राज्यों में हम लोकतांत्रिक विरोध की अनुमति देते हैं. वे विरोध को कभी नहीं रोकते हैं.

Advertisement

Topics mentioned in this article