वीडियो : बरेली में सड़क पर चलीं दनादन गोलियां; समाजवादी पार्टी ने यूपी सरकार से पूछे सवाल 

उत्तर प्रदेश के बरेली में सड़क पर दो पक्षों के बीच गोलीबारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. इस घटना ने यूपी पुलिस की साख पर तो बट्टा लगाया ही है, विपक्ष को भी सवाल उठाने का मौका दे दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
बीच सड़क इस तरह की फायरिंग से आसपास के लोगों में दहशत का माहौल बन गया था.

बरेली की एक व्यस्त सड़क पर आज सुबह दो पक्षों के बीच जमकर गोलीबारी हुई. कुछ पुलिस अधिकारी भी कथित तौर पर घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन मूकदर्शक बने रहे. यह घटना बरेली के इज्जत नगर थाना क्षेत्र में पीलीभीत रोड पर हुई. वीडियो वायरल होने पर समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर कानून व्यवस्था को लेकर यूपी सरकार से सवाल पूछे हैं. बरेली के एसएसपी ने बताया कि मामले में छह पुलिस वालों को सस्पेंड किया गया है और दो मुकदमे दर्ज कर एक पक्ष के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Advertisement

क्या है वीडियो में?

वीडियो में देखा जा सकता है कि गैंगस्टरों में से एक डिवाइडर की ओर बढ़ते हुए दो लोगों पर गोलियां चला रहा है. सड़क के दूसरी ओर एक कार के पीछे खड़ा राइफल थामने वाला व्यक्ति जवाबी फायर करता है, जबकि उसके पीछे उसका रिश्तेदार एक पत्थर उठाता है और सड़क पर फेंकता है. गाड़ियों को फायरिंग जोन से कुछ दूरी पर रुकते हुए देखा जा सकता है. काफी देर फायरिंग होने के बाद राइफलमैन पत्थर फेंकने वाले व्यक्ति को कार में बैठकर जाने को कहता है और उस पर पिस्तौल वाला फायरिंग करता है. इसके बाद वह पत्थर वाला व्यक्ति कार को यू टर्न लेकर पिस्तौल वाले को और उसके साथियों को कार से कुचलने की कोशिश करता है पर कार सीवर में जा गिरती है. गोलीबारी में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

पुलिस ने बताया कि राजीव राणा नाम का एक बिल्डर पीलीभीत रोड पर बजरंग ढाबा के पास के एक प्लॉट पर कब्जा करने आया था. यह पिस्तौल वाले पक्ष का था. इस प्लॉट का मालिकाना हक आदित्य उपाध्याय के पास है. यह बंदूक वाले पक्ष का था. इस मामले में पहले भी मनमुटाव था, जिसकी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी, लेकिन कथित तौर पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. सर्कल अधिकारी अनीता चौहान ने कहा कि राणा आज सुबह भूखंड पर कब्जा करने के लिए दो जेसीबी के साथ पहुंचा और उपाध्याय और उनके रिश्तेदार ने उन्हें रोकने की कोशिश की. इसके बाद गोलीबारी हुई और दोनों जेसीबी को भी आग के हवाले कर दिया गया. बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील कुमार ने कहा, "दो मामले दर्ज किए गए हैं और एक पक्ष के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एक टीम गठित की गई है. दूसरे पक्ष के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. यह एक गंभीर घटना है. इज्जत नगर पुलिस स्टेशन प्रभारी सहित छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. "

Advertisement
Advertisement

मामले पर समाजवादी पार्टी भी ऐक्शन में आ गई है. उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए समाजवादी पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से राज्य में "फल-फूल रहे" माफियाओं पर लगाम लगाने का आह्वान किया. सपा ने एक्स पर गोलीबारी का वीडियो पोस्ट कर लिखा, "उत्तर प्रदेश में चरम पर गुंडाराज, अपराधियों के हौसले बुलंद! बरेली में जमीन के कब्जे को लेकर सत्ता संरक्षित गुंडों ने दिनदहाड़े बरसाईं गोलियां. सरकारी आशीर्वाद से पनप रहे माफियाओं पर कब लगाम कसेंगे मुख्यमंत्री? प्रदेश के असुरक्षित माहौल से त्रस्त हो चुकी है जनता." इस पोस्ट पर लगातार कमेंट आ रहे हैं और लोग यूपी पुलिस की कार्रवाई का फोटो शेयर कर रहे हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: आधी रात को जागा देश, जब टी20 विश्वकप पर India ने किया कब्जा; जीत का जश्न
Topics mentioned in this article