VIDEO : लैंडस्लाइड के चलते बंद हुआ गंगोत्री हाईवे, मलबा उठाने में जुटी BRO की टीम

बीआरओ की टीम हाईवे से पत्थर और मलबा हटाने में जुट गई है और जल्द से जल्द मार्ग को सुचारू रूप से वापस खोलने की तैयारियों में लगी हुई है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
ऋषिकेश:

उत्तरकाशी में गंगोत्री नेशनल हाईवे पर भूस्खलन होने के कारण रास्ता बंद हो गया है. मलबा और पत्थर रस्ते पर गिर जाने के कारण मार्ग को बंद करना पड़ा है. इस वजह से उत्तरकाशी के मनेरी, भटवाड़ी में यात्रियों को रोक दिया गया है. साथ ही बीआरओ की टीम हाईवे से पत्थर और मलबा हटाने में जुट गई है और जल्द से जल्द मार्ग को सुचारू रूप से वापस खोलने की तैयारियों में लगी हुई है. 

बता दें कि बारिशों के मौसम में अक्सर ही पहाड़ों में लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आती रहती हैं. इसी बीच मौसम विभाग द्वारा भी रविवार को उत्तराखंड के अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, गढ़वाल, हरिद्वार, नैनीताल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल और उधम सिंह नगर जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई है. 

Advertisement

वहीं मानसून का सीजन शुरू होने के बाद कई बार चारधाम यात्रा के दौरान लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. रविवार सुबह ही केदारनाथ में गौरीकुंड के पास पत्थर गिरने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई और साथ ही 2 लोग घायल हो गए. इससे पहले जुलाई की शुरुआत में भी बद्रीनाथ के रस्ते में पहाड़ गिरने के मामले सामने आए थे. इस वजह से कुछ वक्त के लिए बद्रीनाथ के मार्ग को भी बंद कर दिया गया था. हालांकि, बाद में बीआरओ की टीम द्वारा मार्ग से मलबा और पत्थरों को हटाने के बाद इसे दोबारा से यात्रियों के लिए खोल दिया गया था. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Himachal Pradesh में Masjid में अवैध निर्माण का सच जानिए NDTV की स्पेशल ग्राउंड रिपोर्ट में
Topics mentioned in this article