10 months ago
नई दिल्ली:

Uttarakhand Tunnel Rescue Live Updates : उत्तरकाशी के टनल में बीते 13 दिनों से मजदूर फंसे हुए हैं. उन्हें निकालने की कोशिशें लगातार जारी हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार अब मजदूर जहां पर फंसे हैं वहां तक पहुंचने में कुछ ही मीटर की खुदाई बची है. लेकिन गुरुवार रात मलबे की ड्रिलिंग के दौरान मशीन में आई खराबी के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन को रोकना पड़ा है. अब सूचना मिल रही है कि ड्रिलिंग का दोबारा शुरू होने के बाद मजदूरों को आज दोपहर तक ही बाहर निकाला जा सकेगा. आपको बता दें कि टनल में फंसे मजदूरों का रेक्स्यू करने के तुरंत बाद उन्हें अस्पताल ले कर जाया जाएगा. इसके लिए टनल के नजदीक ही एक अस्थाई अस्पताल बनाया गया है. 

Uttarakhand Tunnel Rescue Updates :

Nov 24, 2023 12:22 (IST)
टनल में फंसे मजदूरों को स्ट्रेचर से निकालने की है तैयारी
उत्तरकाशी के टनल में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एनडीआरएफ की टीम टनल में स्ट्रेचर भेजकर वहां फंसे मजदूरों को निकालने की तैयारी में है. इसके लिए बकायदा शुक्रवार को अभ्याय भी किया गया है. 
Nov 24, 2023 10:52 (IST)
केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह घटनास्थल पर पहुंचे
केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह उत्तरकाशी में टनल हादसे की जगह पहुंच गए हैं. वो रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लेने पहुंचे हैं. बता दें कि वो कल भी घटनास्थल पर पहुंचे थे.
Nov 24, 2023 07:35 (IST)
उत्तरकाशी के टनल में दोबारा से किसी भी वक्त शुरू हो सकती है ड्रिलिंग
उत्तरकाशी के टनल में फिलहाल ड्रिलिंग का काम रोका गया है लेकिन यहां शुक्रवार सुबह किसी भी वक्त ड्रिलिंग दोबारा से शुरू हो सकती है. बता दें कि गुरुवार रात को ड्रिलिंग मशीन में तकनीकी दिक्कत होने की वजह से ड्रिलिंग के काम को रोक दिया गया था. 

Nov 24, 2023 07:28 (IST)
उत्तरकाशी के टनल में चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन आखिरी चरण में है
बीते 13 दिनों से उत्तरकाशी के एक टनल में फंसे मजदूरों को बचाने के लिए चलाया जा रहा रेस्क्यू ऑपरेशन अब आखिरी चरण में है. रेस्क्यू टीम जहां पर मजदूर फंसे हैं उनसे महज कुछ मीटर ही दूर हैं. और उम्मीद जताई जा रही है कि फंसे हुए मजदूरों को आज दोपहर तक बाहर निकाला जा सकता है. 
Featured Video Of The Day
Soulfree- Disabled Persons के समान अधिकार के लिए पहल