अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी को वीरता पदक से सम्मानित किया

अमेरिकी राष्ट्रपति ने नवनियुक्त पुलिस अधिकारी होने के बावजूद तेजी से कार्रवाई करने के लिए 17 मई को आयोजित समारोह में सुलान की प्रशंसा की थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
वॉशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने न्यूयॉर्क पुलिस विभाग (एनवाईपीडी) के भारतीय मूल के एक अधिकारी और नौ अन्य लोगों को वीरता पदक से सम्मानित किया. यह वीरता पदक सार्वजनिक सुरक्षा अधिकारियों के लिए देश का सर्वोच्च पुरस्कार है. सुमित सुलान (27) को व्हाइट हाउस में बुधवार को आयोजित एक समारोह में सम्मानित किया गया था. सुमित ने जनवरी में न्यूयॉर्क शहर में एक घरेलू-हिंसा कॉल की जांच के दौरान अपने दो सहयोगियों की हत्या करने वाले एक फरार अपराधी को गोली मार दी थी.

पुलिस के अनुसार तीन पुलिसकर्मी - सुलान, जेसन रिवेरा (22) और विल्बर्ट मोरा (27) न्यूयॉर्क के हार्लेम इलाके में 911 नंबर की कॉल की जांच करने के लिए एक परेशान महिला के पास गए थे, जिसके बड़े बेटे ने महिला और अपने भाई को धमकी दी थी. सजायाफ्ता गुंडे ने तीनों अधिकारियों पर घात लगाकर हमला कर दिया, जिसमें रिवेरा और मोरा गंभीर रूप से घायल हो गए जिनकी बाद में मौत हो गई. अमेरिकी राष्ट्रपति ने नवनियुक्त पुलिस अधिकारी होने के बावजूद तेजी से कार्रवाई करने के लिए 17 मई को आयोजित समारोह में सुलान की प्रशंसा की थी.

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic
Topics mentioned in this article