UP : विधान परिषद चुनाव में 3 सीटों पर इन्हें टिकट दे सकती है SP, 10 सीटों पर BJP की जीत तय

राज्यसभा चुनाव में बीजेपी ने सपा को तीसरी सीट पर झटका दिया था और ऐसे में विधान परिषद चुनाव में भी नज़र इसपर है कि बीजेपी क्या 11वां प्रत्याशी भी मैदान में उतारेगी या नहीं. बता दें कि विधान परिषद के चुनाव में विधानसभा के सदस्य वोट देते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

यूपी में विधान परिषद चुनाव में समाजवादी पार्टी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, बलराम यादव और गुड्डू जमाली को टिकट दे सकती है. यूपी में विधान परिषद की 13 सीटों पर 21 मार्च को चुनाव होना है. इन 13 सीटों में 10 सीट बीजेपी को वहीं 3 सपा को मिलनी तय मानी जा रही हैं.

हालांकि, राज्यसभा चुनाव में बीजेपी ने सपा को तीसरी सीट पर झटका दिया था और ऐसे में विधान परिषद चुनाव में भी नज़र इसपर है कि बीजेपी क्या 11वां प्रत्याशी भी मैदान में उतारेगी या नहीं. बता दें कि विधान परिषद के चुनाव में विधानसभा के सदस्य वोट देते हैं.

जानकारी के मुताबिक, समाजवादी पार्टी ने बुधवार यानी 6 मार्च को अपने विधायकों की लखनऊ में बैठक बुलाई है. राज्यसभा में झटका खाने के बाद सपा विधान परिषद में अपने विधायकों को साधने की पुरज़ोर कोशिश में लगी है. विधायकों की संख्या के हिसाब से समाजवादी पार्टी विधान परिषद की 3 सीटें जीत सकती है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 13 सीटों पर चुनाव के लिए सोमवार से नामांकन शुरू हो गया है. बता दें कि इन 13 सीटों पर 21 मार्च को वोट डाले जाएंगे और गिनती भी उसी दिन की जाएगी. विधान परिषद चुनाव के लिए 4 मार्च से 11 मार्च तक नामांकन होंगे. इसके बाद 12 मार्च तक नामांकन पत्रों की जांच होगी और नाम वापसी की प्रक्रिया 14 मार्च तक पूरी होगी. 

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: AIP और जमाते इस्लामी के समर्थन वाले निर्दलीय किसका खेल बिगाड़ेंगे?
Topics mentioned in this article