UP : कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने BJP विधायक पर किया हमला

गौरतलब है कि सिसौली बीकेयू नेता राकेश टिकैत का गांव है और किसान संगठन का मुख्यालय इसी गांव में है. पुलिस ने कहा कि यह घटना तब हुई जब विधायक एक कार्यक्रम के लिए गांव पहुंचे थे.

Advertisement
Read Time: 6 mins
सिसौली गांव में बुढाना से भाजपा विधायक उमेश मलिक पर कथित तौर पर हमला हुआ.
मुजफ्फरनगर:

केंद्र के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने शनिवार को यहां सिसौली गांव में बुढाना से भाजपा विधायक उमेश मलिक पर कथित तौर पर हमला किया और उनकी कार पर पथराव कर काली स्याही डाली. घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. एक अन्य कथित वीडियो में, विधायक यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि हमलावरों का भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) से संबंध था. गौरतलब है कि सिसौली बीकेयू नेता राकेश टिकैत का गांव है और किसान संगठन का मुख्यालय इसी गांव में है. पुलिस ने कहा कि यह घटना तब हुई जब विधायक एक कार्यक्रम के लिए गांव पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि पुलिस ने विधायक को बचा लिया. घटना के बाद भाजपा समर्थक स्थानीय थाने में जमा हो गए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. घटना के बाद केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान भी थाने पहुंचे.

'लाल किला किसी की जागीर नहीं', कंटेनर लगाने पर भड़के किसान, कहा- 'कहीं नहीं करने वाले कूच'

क्षेत्राधिकारी एस सी शर्मा ने कहा कि नौ नामजद समेत कई लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है. प्राथमिकी के अनुसार, भीड़ ने लाठियों से हमला किया, विधायक की कार पर पथराव किया, जिससे विधायक के दो सुरक्षाकर्मी कपिल और रवींदर घायल हो गए. इस बीच, क्षेत्र में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और पुलिस प्राथमिकी में नामजद लोगों की तलाश में जुटी है. किसान पिछले कई महीनों से केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. वे इन तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग कर रहे हैं. वहीं, केंद्र सरकार का कहना है कि ये कानून किसानों के हित में हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Bhavnagar RathYatra 2024: भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा में भीड़ को संभालना बड़ी चुनौती | NDTV India