लखनऊ : PM मोदी आज अमित शाह और अजीत डोभाल संग डीजीपी कॉन्फ्रेंस में लेंगे हिस्सा

झांसी में शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने ‘अटल एकता पार्क’ का उद्घाटन किया. भारत रत्न से सम्मनित पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर बना यह पार्क करीब 40,000 वर्ग मीटर में फैला है आकर इसके निर्माण में लगभगत 12 करोड़ रुपये की लागत आयी है.

Advertisement
Read Time: 20 mins
लखनऊ:

आज पीएम मोदी लखनऊ में रहेंगे, जहां वे 56वें डीजीपी और आईजीपी कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे. इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे. इस मौके पर राज्यों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल और केंद्रीय पुलिस संगठनों के प्रमुख लखनऊ में शामिल होंगे. सम्मेलन में साइबर अपराध, डेटा गवर्नेंस, आतंकवाद विरोधी चुनौतियों सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) तीन दिन के दौरे पर उत्तर प्रदेश (UP elections 2022) में हैं. झांसी में उन्होंने एचएएल के बनाए लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर वायुसेना को सौंपे.पीएम मोदी ने इस दौरान देशवासियों को मेक इन इंडिया का मंत्र दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को झांसी में 3,425 करोड़ रुपये से अधिक के लागत वाली कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत की. झांसी में बुधवार से शुरू हुए तीन दिवसीय ''राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व'' के समापन समारोह में हिस्सा लेने यहां आए प्रधानमंत्री ने जिले के गरौठा में 600 मेगावाट के अल्ट्रा मेगा सोलर पावर पार्क की आधारशिला रखी, जिसका निर्माण करीब 3,013 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है. इससे सस्ती बिजली और ग्रिड को स्थिरता प्रदान करने में मदद मिलेगी.

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘उत्तर प्रदेश डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर' के झांसी नोड पर 400 करोड़ रुपये की परियोजना की भी आधारशिला रखी. टैंक रोधी निर्देशित मिसाइलों के प्रणोदन प्रणाली का उत्पादन करने के लिए एक संयंत्र स्थापित करने के लक्ष्य से ‘भारत डायनामिक्स लिमिटेड' द्वारा परियोजना को क्रियान्वित किया जा रहा है. झांसी में प्रधानमंत्री मोदी ने ‘अटल एकता पार्क' का उद्घाटन किया. भारत रत्न से सम्मनित पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर बना यह पार्क करीब 40,000 वर्ग मीटर में फैला है आकर इसके निर्माण में लगभगत 12 करोड़ रुपये की लागत आयी है.

Advertisement

प्रधानमंत्री ने बताया कि पार्क में एक पुस्तकालय और वाजपेयी की एक प्रतिमा भी होगी. प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, इस प्रतिमा का निर्माण प्रसिद्ध मूर्तिकार राम सुतार ने किया है, जो स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के भी निर्माता हैं. प्रधानमंत्री मोदी वीरता और साहस की प्रतिमूर्ति, राष्ट्र रक्षा और भारत के स्वतंत्रता संग्राम की महान राष्ट्रीय प्रतिमूर्ति रानी लक्ष्मी बाई के जन्मदिन पर यहां झांसी किले के प्रांगण में बुधवार से चल रहे तीन दिवसीय भव्य समारोह ''राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व'' के समापन समारोह में हिस्सा लेने झांसी आए हैं.

Advertisement

‘राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, केंद्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप वर्मा समेत कई प्रमुख नेता शामिल हुए.

Advertisement

VIDEO- बड़ी खबर : क्या पीएम मोदी पर किसानों को भरोसा नहीं है?

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Donald Trump Assassination Attempt: Donald Trump पर फिर हमले की कोशिश या चाल?