यूपी के डॉक्टर कफील खान ने फिल्म 'जवान' के लिए शाहरुख खान का जताया आभार

डॉ. खान ने कहा कि फिल्म में सान्या मल्होत्रा द्वारा निभाया गया डॉ. ईरम खान का किरदार उन अनुभवों को संक्षेप में प्रस्तुत करता है जिनका उन्होंने सामना किया.

Advertisement
Read Time: 23 mins

2017 में उत्तर प्रदेश में अस्पताल में हुई मौत मामले में सुर्खियां बटोरने वाले डॉ कफील खान ने सुपरस्टार शाहरुख खान को उनकी फिल्म 'जवान' के लिए 'धन्यवाद' नोट लिखा है. उन्होंने अपने पत्र के बारे में खुद खुलासा किया, उन्होंने दावा किया कि यह फिल्म गोरखपुर में हुई मौत वाली घटना से मेल खाती है, जिसके कारण उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था. सुपरस्टार के बांद्रा घर मन्नत के पते वाले पत्र में कहा गया है, "महत्वपूर्ण सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों को संबोधित करने के साधन के रूप में सिनेमा का उपयोग करने के लिए आपकी असाधारण प्रतिबद्धता के लिए मैं सराहना करने के लिए मजबूर महसूस कर रहा हूं."

इस पत्र में कफील खान ने लिखा, "आशा की किरण बनने के लिए एक बार फिर धन्यवाद." साल 2017 में गोरखपुर के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति खत्म होने के कारण 63 बच्चों की मौत के बाद बाल रोग विशेषज्ञ को निलंबित कर दिया गया था. उन्हें गिरफ्तार किया गया और जेल में डाल दिया गया. डॉ. खान ने दावा किया था कि उन्हें सभी प्रमुख आरोपों से बरी कर दिया गया है, हालांकि सरकार ने किसी भी क्लीन चिट से इनकार किया है. डॉक्टर ने कहा, "फिल्म में दुखद गोरखपुर इंसेफेलाइटिस घटना के मार्मिक चित्रण ने मेरे दिल पर एक अमिट छाप छोड़ी है."

Advertisement

इसके साथ अपने "व्यक्तिगत संबंध" का हवाला देते हुए, डॉ. खान ने कहा कि वह फिल्म बनाने के शाहरुख खान के फैसले से "आगे बढ़े" थे, हालांकि उन्होंने कहा कि यह फिल्म एक काल्पनिक थी. डॉ. खान ने कहा कि अभिनेता सान्या मल्होत्रा द्वारा निभाया गया डॉ. ईरम खान का किरदार उन अनुभवों को संक्षेप में प्रस्तुत करता है जिनका उन्होंने सामना किया. 'जवान' में मल्होत्रा के चरित्र को एक सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति की व्यवस्था करने के लिए संघर्ष करते हुए दिखाया गया है, जहां बच्चे तेज बुखार के कारण भर्ती हैं. बच्चे बाद में मर जाते हैं और डॉक्टर को जिम्मेदार ठहराया जाता है और जेल में डाल दिया जाता है.

Advertisement

कफील खान ने अपने पत्र में यह भी कहा कि वह अपना आभार व्यक्त करने के लिए शाहरुख खान, 'जवान' के निर्देशक एटली कुमार और फिल्म क्रू से मिलना चाहते हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें : "मनीष सिसोदिया वाली कहानी संजय सिंह के साथ भी...": गिरफ्तारी पर AAP नेता आतिशी का आरोप

Advertisement

ये भी पढ़ें : Explainer : न्यूज़क्लिक के खिलाफ क्या है मामला? यहां जानिए इससे जुड़े तथ्य और आरोप

Featured Video Of The Day
Elections 2024: सियासी दलों के नेताओं की बढ़ती बदज़ुबानी अब क्यों होती जा रही है हिंसक? | Des Ki Baat
Topics mentioned in this article