हाथरस : तेरहवीं का भोज खाकर लौट रहे थे, बस से हुई टक्कर, पिकअप में सवार 17 की मौत

मारे गए लोग तेरहवीं का भोज खाकर लौट रहे थे. खंदौली के पास मैक्स लोडर को रोडवेज बस ने पीछे से टक्कर मार दी. हादसे की सूचना मिलते ही DM और SP अस्पताल पहुंचे. मृतकों की शिनाख्त की जा रही है. (अश्विनी चंद्रकर की रिपोर्ट)

Advertisement
Read Time: 3 mins
हाथरस:

उत्तर प्रदेश के हाथरस में शुक्रवार को बड़ा सड़क हादसा हुआ. दो गाड़ियों की टक्कर में 17 लोगों की मौत हो गई. हादसे में कई लोग जख्मी भी हो गए. रिपोर्ट के मुताबिक, मारे गए लोग तेरहवीं का भोज खाकर लौट रहे थे. खंदौली के पास ओवरलोडेड पिकअप को रोडवेज बस ने पीछे से टक्कर मारी. पिकअप में 30 से 32 लोग सवार थे. हादसे की सूचना मिलते ही DM और SP अस्पताल पहुंचे. मृतकों की शिनाख्त की जा रही है. हादसे की भयावहता को देखते हुए मौतों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.


रिपोर्ट के मुताबिक, हाथरस सासनी के मुकुंद खेड़ा से कुछ लोग मैक्स पिकअप से तेरहवीं का भोज खाकर खंदौली के पास गांव सेवला लौट रहे थे. आगरा-अलीगढ़ नेशनल हाइवे पर मीतई गांव के पास ये हादसा हुआ. हादसे में घायल 16 लोगों में से 4 की हालत नाजुक बताई जा रही है. उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है. मरने वालों में 4 बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं. 

यूपी के सीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश
हाथरस हादसे पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया है. सीएम योगी ने लिखा, "जनपद हाथरस में एक सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है. मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने हेतु निर्देश दिए हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें."

प्रियंका गांधी वाड्रा ने जाहिर किया शोक
हाथरस हादसे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शोक जाहिर किया है. प्रियंका ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, "उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए भीषण सड़क हादसे में बड़ी संख्या में लोगों की मौत की खबर काफी दुखद है. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें. शोकसंतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य-लाभ की प्रार्थना करती हूं."

Advertisement

योगी सरकार से की मुआवजे की अपील
प्रियंका गांधी वाड्रा ने इसके साथ ही राज्य सरकार से मृतकों के परिवारों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान करने की अपील की है. कांग्रेस महासचिव ने लिखा, "राज्य सरकार से मेरी अपील है कि पीड़ितों को तत्काल इलाज मिले और प्रभावित परिवारों को समुचित मुआवजा दिया जाए."

Featured Video Of The Day
J&K Assembly Elections 2024: पहले दौरान में 61.1 प्रतिशत वोटिंग के क्या हैं मायने?