"नतीजों के बाद NDA से हाथ मिलाएंगे उद्धव ठाकरे" : नवनीत राणा के विधायक पति का दावा

अमरावती जिले के बडनेरा से विधायक रवि राणा ने कहा, "मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि मोदीजी के प्रधानमंत्री बनने के 15 दिन के अंदर उद्धव ठाकरे उनकी सरकार में होंगे और आने वाला समय मोदीजी का है, यह बात उद्धव ठाकरे जानते हैं."

Advertisement
Read Time: 3 mins
अमरावती:

महाराष्ट्र के विधायक रवि राणा - एक स्वतंत्र सांसद हैं, जिनकी पत्नी नवनीत राणा अमरावती कि निवर्तमान सांसद हैं और बीजेपी में शामिल होने वाली नई सदस्य हैं. रवि राणा ने इस हफ्ते की शुरुआत में एक बहुत बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. रवि राणा ने दावा किया है कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे 20 जून तक एक बार फिर बीजेपी से हाथ मिला लेंगे. ॉ

Advertisement

उन्होंने कहा, "मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि मोदी जी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने के 15 दिन बाद उद्धव ठाकरे मोदी सरकार में और मोदीजी के साथ नजर आएंगे. आने वाला दौर मोदी जी का है और उद्धव ठाकरे यह जानते हैं. नरेंद्र मोदी जी ही बालासाहेब ठाकरे के विचारों को आगे बढ़ा रहे हैं."

निर्वाचन क्षेत्र बडनेरा से विधायक ने कहा, "विपक्षी एमवीए (ठाकरे की सेना, शरद पवार की एनसीपी और कांग्रेस द्वारा गठित महा विकास अघाड़ी) के नेताओं को अपने पास बीपी की दवाएं और डॉक्टर रखने चाहिए... क्योंकि उनमें से कई 4 जून को बीमार पड़ जाएंगे. एमवीए का गठन 2019 में भाजपा-शिवसेना के विभाजन के बाद हुआ था. इसने बीजेपी को तब तक शासन में आने से रोका जब तक एकनाथ शिंदे जो अब मुख्यमंत्री हैं के नेतृत्व में शिवसेना की एक विद्रोही इकाई ने सदन को गिरा नहीं दिया.  

Advertisement

इस दावे को ठाकरे के दाहिने हाथ माने जाने वाले संजय राउत ने हंसी में उड़ा दिया है. उन्होंने कहा, "उद्धव ठाकरे 25 साल से शिवसेना का नेतृत्व कर रहे हैं. (चुनाव के बाद) उद्धव ठाकरे फैसला करेंगे. रवि राणा जैसे व्यक्ति को उद्धव ठाकरे पर कुछ भी बोलने का कोई अधिकार नहीं है."

Advertisement

उद्धव ठाकरे vs पीएम मोदी

उद्धव ठाकरे और नरेंद्र मोदी - जिनकी पार्टियां कभी घनिष्ठ सहयोगी थीं - के बीच संबंध 2019 के चुनाव के बाद से तेजी से खराब हो गए थे. महाराष्ट्र के नेताओं ने इस महीने प्रधानमंत्री को अतीत में समर्थन देने और वोट मांगने के लिए मतदाताओं से 'माफी' भी मांगी है. उन्होंने कहा था, "मैं आप सभी से नरेंद्र मोदी के लिए वोट मांगने के लिए मापी मांगता हूं क्योंकि उनकी सरकार ने महाराष्ट्र के भरोसे को तोड़ा है." 

Advertisement

वहीं, नरेंद्र मोदी एक बार फिर शिवसेना के साथ हाथ मिलाने के लिए पुरी तरह से तैयार हैं. इस महीने की शुरुआत में उन्होंने उद्धव ठाकरे और शरद पवार के नेतृत्व वाली सेना और एनसीपी के धड़ों से आग्रह किया था कि वे कांग्रेस के साथ विलय करके मरने के बजाय अपनी अलग हुई इकाइयों में विलय कर लें. उन्होंने कहा, "नकली एनसीपी और नकली शिवसेना ने कांग्रेस के साथ विलय करने का मन बना लिया है... लेकिन मरने के बजाय, अजित पवार (बागी एनसीपी नेता) और एकनाथ शिंदे (सेना के अलग हुए धड़े के प्रमुख) के पास आ जाएं."

Advertisement

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि वह किसी भी समय उद्धव ठाकरे की मदद के लिए तैयार है. उन्होंने "बालासाहेब ठाकरे के अपने प्रति प्रेम और स्नेह का हवाला दिया."

Featured Video Of The Day
Virat Kohli Rohit Sharma Retirement: विराट, रोहित के रिटायरमेंट डिसीज़न को Fans ने बताया सही, सुनिए क्या कहा
Topics mentioned in this article