"महाराष्ट्र में आपका मुझसे मुकाबला", PM मोदी को उद्धव ठाकरे ने दी चुनौती

उद्धव गुट के एनडीए में शामिल होने की अटकलों पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि “भाजपा वाले हमारे खिलाफ साजिश रच रहे हैं. साजिश के तहत भाजपा कह रही है कि शिवसेना फिर से NDA में जाएगी. इसमें कोई सच्चाई नहीं”

Advertisement
Read Time: 4 mins
मुंबई:

शिवसेना की 58वीं स्थापना दिवस के मौके बुधवार को मुंबई के शंमुखानन्द ऑडिटोरियम में ठाकरे गुट की ओर से भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया.  लोकसभा चुनाव में 9 सीटों पर जीत दिलाने के लिए उद्धव ठाकरे ने हर धर्म के लोगों का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि “आप सब ने मुझे वोट दिया.. मैं जीरो हूं.. यह सब जीत आपकी है.” उद्धव ठाकरे ने एनडीए के साथ जाने की चर्चाओं पर पूर्ण विराम लगा दिया है. उद्धव गुट के एनडीए में शामिल होने की अटकलों पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि “भाजपा वाले हमारे खिलाफ साजिश रच रहे हैं. साजिश के तहत भाजपा कह रही है कि शिवसेना फिर से NDA में जाएगी. इसमें कोई सच्चाई नहीं”

हारे हुए उम्मीदवारों को भी किया सम्मानित

इस कार्यक्रम में ठाकरे गुट के मुखिया उद्धव ठाकरे ने बीजेपी और शिंदे गुट की खूब आलोचना की. देश में हाल ही में लोकसभा चुनाव हुए। इस चुनाव में 21 सीटों पर लड़े  ठाकरे गुट के 9 सांसद जीते. कुछ जगहों पर ठाकरे समूह के उम्मीदवार मामूली अंतर से हार गये. इसलिए स्थापना दिवस कार्यक्रम में उद्धव ठाकरे ने नवनिर्वाचित 9 सांसदों के अलावा हारे हुए सांसदों को भी सम्मानित किया ये कहते हुए कि सरकार नहीं टिकेगी और मध्यावधि चुनाव में उनके हारे हुए “योद्धा-सांसद” भी जीतेंगे. 

शिवसेना पीछे से नहीं, सामने से वार करती है: उद्धव ठाकरे
उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर हमला किया और कहा कि “मध्यावधि चुनाव हो सकता है.. ये सरकार गिरनी चाहिए. हम इंडिया आघाड़ी की सरकार बनाएंगे. शिवसेना पीछे से नहीं, सामने से वार करती है. उन्होंने कहा कि “मैं चाहता हूं कि सरकार गिर जाए और चुनाव हो ताकि हम भारत गठबंधन सरकार बना सकें... मैं मोदी जी को खुली चुनौती देता हूं कि वे आज से ही विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू कर दें. यह चुनाव आप बनाम मुझमें होगा.  मैं पीएम मोदी को चुनौती देता हूं कि वे आंध्र प्रदेश जाएं और कहें कि चंद्रबाबू नायडू ने अपने घोषणापत्र में जो कुछ भी कहा है, वह उसे पूरा करेंगे.”

देवेन्द्र फड़नवीस पर भी साधा निशाना: उद्धव
उद्धव ने प्रतिज्ञा ली कि वो आगामी विधानसभा चुनाव में हार का बदला लेंगे. उद्धव ठाकरे ने कड़े शब्दों में कहा, 'हमें हार का सामना करना पड़ा है लेकिन हम कसम खाते हैं कि हम उस हार की भरपाई तब तक नहीं कर सकेंगे जब तक हम जीत नहीं जाते.' अपने भाषण में उद्धव ठाकरे ने उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस पर भी निशाना साधा, कहा, “जो लोग कहते हैं कि वे फिर आएंगे, अब वो गाते हैं कि “ज़ाऊ देया घरी बाज़ले बारह(मराठी गाना)” यानी घर जाने दो बारह बज गये. उनके बारह तो बज ही गए हैं”

Advertisement

लोकशाही बचाना अगर आतंकवाद है.. तो मैं आतंकवादी हूं: उद्धव
महाराष्ट्र लोकसभा में 9 सीट जीतने के बाद उद्धव ठाकरे का आत्मविश्वास खूब बढ़ा दिखा.अब वे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लग गए हैं. उन्होंने बुधवार को कहा कि “इस देश में शिवसेना को खत्म करने की कोशिश हुई है. लोकशाही बचाना अगर आतंकवाद है.. तो मैं आतंकवादी हूं. भाजपा लोगों को डर दिखाती है. बीजेपी का सरकारी नक्सलवाद शहरी नक्सलवाद से भयानक है.”

Advertisement

अब हमारा भगवा अलग रहेगा: ठाकरे
उद्धव ठाकरे ने  राज ठाकरे का नाम लिए बिना उनपर भी निशाना साधा. कहा कि “कुछ लोगों को उद्धव नहीं चाहिए, इसलिए भाजपा को समर्थन किया. आप प्यार से रहो तो हम प्यार से रहेंगे. अब हमारा भगवा अलग रहेगा.” पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा कि “आप मुझे हिंदुत्व मत सिखाओ. मेरे पिता ने मुझे हिंदुत्व सिखाया है. गोमूत्र वाला हिन्दुत्व हमें नहीं चाहिए. मोदी ने सत्ता के लिए हिंदुत्व छोड़ा है.”

Advertisement

ये भी पढ़ें-:

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायली सेना ने लगा दी मुहर, मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasralla
Topics mentioned in this article