पंजाब में माल गाड़ियों में हुई भीषण टक्कर, हादसे में 2 लोको पायलट घायल

यह हादसा मालगाड़ियों के लिए बने DFCC ट्रैक के न्यू सरहिंद स्टेशन के पास हुआ. पहले से कोयले से लोड दो गाड़ियां खड़ी थीं. एक मालगाड़ी का इंजन खुलकर दूसरी से टकराया और फिर इंजन पलटकर अंबाला से जम्मू की तरफ जा रही पैसेंजर गाड़ी समर स्पेशल में फंस गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में रेल हादसा हो गया है. यहां दो रेलगाड़ियां आपस में टकरा गईं. एक माल गाड़ी का इंजन पलट गया और पैसेंजर गाड़ी भी इसके लपेटे में आ गई. इस हादसे में 2 लोको पायलट के घायल होने की जानकारी है. दोनों घायलों को राजिंद्र अस्पताल रेफर कर दिया गया है. हालांकि, हादसे में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है. 

डीएफसीसी के न्यू सरहिंद स्टेशन पर हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार यह हादसा मालगाड़ियों के लिए बने डीएफसीसी ट्रैक के न्यू सरहिंद स्टेशन के पास हुआ. यहां पहले से कोयले से लोड दो गाड़ियां खड़ी थीं. एक मालगाड़ी का इंजन खुलकर दूसरी से टकराया और फिर इंजन पलटकर अंबाला से जम्मू की तरफ जा रही पैसेंजर गाड़ी (04681) समर स्पेशल में फंस गया. हादसे में माल गाड़ी की बोगियां भी एक दूसरे पर चढ़ गईं. 

मौके पर पहुंचे अधिकारी

जैसे ही पैसेंजर गाड़ी की टक्कर हुई तो इसमें सवार सैकड़ों यात्रियों में चीख पुकार मच गई. हादसे में 2 लोको पायलट घायल हुए हैं. इन्हें एंबुलेंस की मदद से सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब भर्ती कराया गया और फर्स्ट एड देने के बाद पटियाला रेफर किया गया. दूसरी तरफ अंबाला से लुधियाना लाइन बिलकुल ठप हो गई है. अंबाला डिवीजन के डीआरएम समेत रेलवे, जीआरपी और आरपीएफ के सीनियर अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं.

Featured Video Of The Day
Hezbollah के बाद Iran की बारी, Israel ने की पूरी तैयारी!