"क्या औकात है तुम्हारी...": बैठक में ट्रक ड्राइवर पर बिफरे कलेक्टर बाबू फिर दी सफाई

Collector Kishor Kanyal: कलेक्टर ने साफ कर दिया है कि जिले में किसी को भी कानून-व्यवस्था (Collector Kishor Kanyal) तोड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी. जनता की सुरक्षा करना उनकी जिम्मेदारी है और वह किसी भी परिस्थिति में कानून-व्यवस्था की स्थिति पैदा नहीं होने देंगे और कानून तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे.

Advertisement
Read Time: 25 mins
Collector Kishor Kanyal on Hit And Run Law: हिट एंड रन लॉ मामले में हपई बैठक में बिफरे कलेक्टर किशोर कन्याल .
नई दिल्ली:

Hit and Run Law: मोटर चालकों से जुड़े ‘हिट-एंड-रन' दुर्घटना मामलों पर नए दंड कानून के प्रावधान के खिलाफ पिछले दो दिनों से जारी हड़ताल ट्रक ड्राइवरों (Truck Drivers Strike) ने मंगलवार को ही वापस ले ली. इस दौरान  ट्रक चालकों की शिकायतों पर चर्चा के लिए एक बैठक बुलाई गई थी. बैठक के दौरान कुछ ऐसा हो गया, जिसकी चर्चा अब सोशल मीडिया पर भी तेजी से हो रही है. कांग्रेस भी इस मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साध रही है. मामला इतना बढ़ गया कि बातचीत के कुछ घंटों बाद अधिकारी ने सफाई जारी कर कहा कि उनका इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं था. 

ये भी पढ़ें-हिट-एंड-रन' कानून : सरकार और ट्रांसपोर्टरों के बीच हुई सुलह, ड्राइवरों से की काम पर लौटने की अपील | ड्राइवरों ने क्यों किया 'चक्का जाम'?

बैठक के दौरान एक नाराज अधिकारी ने ड्राइवरों से कहा, " क्या बोल रहे हो जरा ध्यान रखो. क्या करोगे तुम; क्या औकात है तुम्हारी." जिसके बाद ट्रक ड्राइवर ने इसका जवाब देते हुए अधिकारी से कहा, अच्छी तरह से बोलो,'' ड्राइवर ने पीछे न हटते हुए अधिकारी से कहा, "यही तो लड़ी है कि हमारी कोई औकात नहीं."

अधिकारी का सख्त लहजे वाला वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश में शाजापुर के कलेक्टर किशोर कान्याल ने "कानून अपने हाथ में न लें" के साथ ट्रक ड्राइवरों के साथ बातचीत को खत्म किया. उन्होंने सुझाव दिया कि "आप जिस तरह से लड़ रहे हैं, यह तरीका नहीं है." अधिकारी ने हड़ताल कर रहे ट्रक ड्राइवरों से कहा कि सभी की शिकायतें सुनने के लिए ही उनको बुलाया गया है. बता दें कि अधिकारी और ड्राइवरों के बीच हुई इस बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बता दें कि हिट-एंड-रन कानून को लेकर पूरे देश में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

 इरादा किसी को आहत करने का नहीं-कलेक्टर ऑफिस

 कलेक्टर किशोर कान्याल के कार्यालय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ''आज ड्राइवरों और उनके संगठनों के साथ हुई बैठक में जब एक व्यक्ति ने 3 जनवरी के बाद किसी भी हद तक जाने की बात बार-बार कही तो कलेक्टर किशोर कान्याल ने उसे शांत करने के लिए सख्त लहजे में कुछ कह दिया, यह बात आहत करने के इरादे से नहीं कही गई थी.'' कलेक्टर ऑफिस की तरफ से कहा गया कि एक शख्स बार-बार बैठक में खड़ा हो रहा था और चर्चा में बाधा पैदा कर रहा था, हालांकि कलेक्टर का इरादा किसी को भी चोट पहुंचाने का नहीं था. 

शशि थरूर का सरकार पर कटाक्ष

बयान में कहा गया, "कलेक्टर ने साफ कर दिया है कि जिले में किसी को भी कानून-व्यवस्था तोड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी. जनता की सुरक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है और हम किसी भी परिस्थिति में कानून-व्यवस्था की स्थिति पैदा नहीं होने देंगे और कानून तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे." बता दें कि अधिकारी का वायरल वीडियो कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी शेयर कर सरकार पर कटाक्ष किया. 

Advertisement

Advertisement

ट्रक ड्राइवरों और सरकार के बीच सहमति

हालांकि ट्रक ड्राइवरों और सरकार के बीच सहमति बनने के बाद यह हड़ताल मंगलवार को ही समाप्त हो गई. दरअसल सरकार ने आश्वासन दिया कि वह हिट-एंड-रन के खिलाफ विवादास्पद कानून लागू करने से पहले हितधारकों से परामर्श करेगी. केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा कि सरकार ने 10 साल की कैद और जुर्माने के प्रावधान के मामले में ट्रक चालकों की चिंताओं का संज्ञान लिया है और अखिल भारतीय मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रतिनिधियों के साथ विस्तृत चर्चा की है.

ये भी पढ़ें-ट्रक चालकों की चिंताओं पर विचार करने के लिए तैयार : गृह मंत्रालय

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Election: Amarnath यात्रा के बाद कश्मीर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं