23 minutes ago

चक्रवाती तूफान दाना के 24-25 अक्टूबर के बीच ओडिशा-पश्चिम बंगाल तट से टकराने की संभावना है. इस दौरान 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. भद्रक, ओडिशा: चक्रवात 'दाना' के मद्देनजर धामरा में तेज हवा और बारिश के साथ मौसम परिवर्तन देखा गया. चक्रवात 'दाना' के मद्देनजर मौसम विभाग ने बंगाल-ओडिशा समेत कई राज्यों में 24-25 अक्टूबर को भारी बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में हुए आतंकी हमले में प्रवासी मजदूर घायल हुआ है. बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को जान से मारने धमकी और 5 करोड़ रुपए की फिरौती मांगने वाले को मुंबई पुलिस ने झारखंड से गिरफ्तार किया है. देशभर की ताजा खबरों के लिए एनडीटीवी के साथ जुड़े रहिए.

LIVE UPDATES:

Oct 24, 2024 13:37 (IST)

अयोध्या: उत्तर प्रदेश उपचुनाव पर समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा, "सभी सीटों पर समाजवादी पार्टी और INDIA गठबंधन की जीत होगी." अवैध मदरसों की फंडिंग की ATS द्वारा जांच पर उन्होंने कहा, "सरकार की मंशा मदरसों के बारे में अच्छी नहीं है। किसी न किसी तरह मदरसों की संख्या कम करना चाहते हैं. "

Oct 24, 2024 12:42 (IST)

भाजपा ने प्रियंका गांधी वाड्रा के हलफनामे पर उठाया सवाल

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार प्रियंका गांधी वाड्रा के हलफनामे का जिक्र करते हुए कहा है कि यह मोहब्बत की दुकान नहीं बल्कि दलाली की दुकान है. कांग्रेस में योग्यता की कोई कद्र नहीं है. दलितों और पिछड़ों का अपमान करना कांग्रेस और गांधी परिवार की आदत है. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान दलितों का अपमान नहीं सहेगा.

Oct 24, 2024 12:00 (IST)

मध्य प्रदेश में खाद पर सियासी संग्राम

मध्य प्रदेश में रबी की फसलों की बोवनी का काम चल रहा है. किसानों के लिए इस समय खाद की जरूरत है. किसानों को जहां खाद की जरूरत है वहीं राजनीतिक दलों के लिए यह सियासी मुद्दा बन गया है. कांग्रेस लगातार राज्य सरकार पर किसानों को पर्याप्त खाद न उपलब्ध कराने का आरोप लग रही है, तो वहीं सरकार का दावा है कि बीते साल से ज्यादा खाद की उपलब्धता है.

Oct 24, 2024 11:21 (IST)

एनाउंसमेंट कर दी जा रही तूफान 'दाना' की जानकारी

ओडिशा: चक्रवाती तूफान 'दाना' के मद्देनजर प्रशासन द्वारा निवासियों को जागरूक करने के लिए घोषणाएं की जा रही है. चक्रवाती तूफान दाना के 24-25 अक्टूबर के बीच ओडिशा-पश्चिम बंगाल तट से टकराने की संभावना है.

Oct 24, 2024 11:11 (IST)

राजस्थान, यूपी उपचुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान और उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. यहां जानिए किसे कहां से टिकट मिला.

Oct 24, 2024 10:30 (IST)

जम्मू-कश्मीर के त्राल में आतंकवादियों ने प्रवासी मजदूर को गोली मारी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में बृहस्पतिवार सुबह आतंकवादियों ने उत्तर प्रदेश के एक मजदूर को गोली मार दी, जिसमें वह घायल हो गया. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने बताया कि बिजनौर के रहने वाले शुभम कुमार को बटागुंड गांव में आतंकवादियों ने गोली मार दी, कुमार को गोली हाथ में लगी थी. उन्होंने बताया कि कुमार को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. पिछले एक हफ्ते में कश्मीर में प्रवासी मजदूरों पर हमले का यह तीसरा मामला है.

Advertisement
Oct 24, 2024 09:55 (IST)

चक्रवात 'दाना' के कारण झारखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि चक्रवाती तूफान 'दाना' के कारण झारखंड के कई हिस्सों में गुरुवार रात से भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. कोल्हान क्षेत्र (पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां और पूर्वी सिंहभूम जिले) में शुक्रवार के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया गया है.

Oct 24, 2024 09:54 (IST)

सलमान खान को धमकी देने वाले को झारखंड से गिरफ्तार

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को जान से मारने धमकी और पांच करोड़ रुपए की फिरौती मांगने वाले को मुंबई पुलिस ने झारखंड से गिरफ्तार किया है. दरअसल, कुछ दिन पहले मुंबई ट्रैफिक पुलिस के हेल्पलाइन नंबर पर सलमान खान को कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम से धमकी मिली थी। धमकी देने वाले आरोपी ने पांच करोड़ रुपए की फिरौती की मांग की थी और बॉलीवुड एक्टर को जान से मारने को कहा था. हालांकि, बाद में आरोपी ने उसी हेल्पलाइन नंबर पर माफी थी. अब मुंबई पुलिस ने आरोपी को झारखंड से गिरफ्तार कर लिया है और उसको पूछताछ के लिए मुंबई ले जाया जा रहा है.

Advertisement
Oct 24, 2024 09:53 (IST)

दाना तूफान पर कोस्ट गार्ड मुस्तैद

रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि तटरक्षक बल स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है और चक्रवात के प्रभाव से उत्पन्न किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयारी सुनिश्चित करने को लेकर सक्रिय कदम उठाए गए हैं. बयान में कहा गया है कि तटरक्षक अपनी खास आपदा राहत टीम के साथ ‘‘हाई अलर्ट’’ पर है, जो सहायता, बचाव और राहत कार्य प्रदान करने के लिए तैयार हैं. मंत्रालय ने कहा, ‘‘चक्रवात दाना के क्योंकि 24-25 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटों पर पहुंचने का अनुमान है, इसलिए तटरक्षक क्षेत्र (उत्तर-पूर्व) ने समुद्र में जान-माल की सुरक्षा के लिए कई एहतियाती कदम उठाए हैं.’’

Oct 24, 2024 09:51 (IST)

चक्रवाती तूफान दाना की वजह से अलर्ट

चक्रवाती तूफान दाना के 24-25 अक्टूबर के बीच ओडिशा-पश्चिम बंगाल तट से टकराने की संभावना है. ‘दाना’ के 24-25 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटों से टकराने के पूर्वानुमान के मद्देनजर भारतीय तटरक्षक ‘‘हाई अलर्ट’’ पर है और उसने समुद्र में किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए अपने जहाजों और विमानों को तैनात कर दिया है.

Advertisement
Oct 24, 2024 09:50 (IST)

ओडिशा में चक्रवात दाना का असर

ओडिशा: चक्रवात 'दाना' के मद्देनजर धामरा में तेज हवा और बारिश के साथ मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल चुका है. चक्रवात 'दाना' के मद्देनजर मौसम विभाग ने बंगाल-ओडिशा समेत कई राज्यों में 24-25 अक्टूबर को भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

Featured Video Of The Day
Pakistan के Punjab प्रांत में पराली जलाने का भारत में पड़ रहा है असर?