TMC मना रही स्थापना के 23 साल, ममता ने कहा- 'मां-माटी-मानुष और कार्यकर्ताओं को दिल से धन्यवाद'

ममता बनर्जी ने 23 साल पहले 1 जनवरी, 1998 में कांग्रेस से अलग होकर तृणमूल कांग्रेस की स्थापना की थी. उन्होंने शुक्रवार को पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

TMC मना रही स्थापना के 23 साल, ममता ने कहा- 'मां-माटी-मानुष और कार्यकर्ताओं को दिल से धन्यवाद'

ममता बनर्जी ने 1998 में पार्टी की स्थापना की थी. (फाइल फोटो)

कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस (TMC) का 23वां स्थापना दिवस शुक्रवार को पूरे पश्चिम बंगाल में मनाया जा रहा है और इस दौरान पार्टी प्रमुख एवं राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने लोगों के लिए काम करने और उनके लिए संघर्ष करने का प्रण लिया. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने राज्य मुख्यालयों में पार्टी का ध्वज फहराया और लोगों की सेवा में अथक परिश्रम के लिए कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया.

बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘आज तृणमूल कांग्रेस की स्थापना के 23 वर्ष हो गए, मैं एक जनवरी 1998 में शुरू किए गए सफर को पीछे पलटकर देखती हूं. ये वर्ष बेहद संघर्ष भरे रहे लेकिन इस दौरान हम लोगों के लिए संघर्ष की अपनी प्रतिबद्धता पर डटे रहे और अपने उद्देशयों को हासिल करते रहे.'

राज्य में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं और पार्टी ने सत्ता में अपने 10 वर्ष पूरे कर लिए हैं ऐसे में मुख्यमंत्री ने राज्य को बेहतर बनाने के अपने संघर्ष को जारी रखने का प्रण किया.

यह भी पढ़ें: भाजपा पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा - टैगोर की धरती पर नफरत की राजनीति नहीं होने दूंगी

उन्होंने लिखा, ‘तृणमूल कांग्रेस के स्थापना दिवस पर मैं अपनी मां-माटी-मानुष का और अपने सभी कार्यकर्ताओं का दिल से आभार व्यक्त करती हूं जो बंगाल को प्रतिदिन बेहतर और मजबूत बनाने में लगातार हमारे संघर्ष में शामिल हैं. तृणमूल परिवार आने वाले वक्त में भी इसी प्रण के साथ आगे बढ़ेगा.'

पार्टी ने इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों के निर्देश पार्टी कार्यकर्ताओं को दिए हैं.

बता दें कि बनर्जी ने कांग्रेस से अलग होकर आज ही के दिन 1998 में तृणमूल कांग्रेस की स्थापना की थी.

Video: पश्चिम बंगाल का सियासी घमासान तेज, अमित शाह के बाद ममता बनर्जी का वीरभूमि दौरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)