कांग्रेस का दावा- ओडिशा हादसे के बाद रद्द हुए 'हजारों टिकट', रेलवे ने कहा, ' ये तथ्यात्मक रूप से गलत'

ओडिशा ट्रेन हादसे में अभी तक 278 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है. इस बीच सीबीआई ने हादसे की जांच भी शुरू कर दी है. सीबीआई की 10 सदस्यीय टीम ने बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्थल का सोमवार को दौरा किया और अपनी जांच शुरू की.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्‍ली:

ओडिशा ट्रेन एक्‍सीडेंट में मारे गए लोगों के परिवारों के सदस्‍यों के आंसू अभी सूखे भी नहीं हैं, और इधर राजनीतिक दलों के बीच इस हादसे को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. आरोप-प्रत्‍यारोप के बीच भारतीय रेलवे की टिकटिंग शाखा ने एक कांग्रेस नेता द्वारा किए गए उस दावे का खंडन किया है कि ओडिशा के बालासोर में दुर्घटना के बाद 'हजारों लोगों' ने अपने ट्रेन टिकट रद्द कर दिए हैं. 

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता भक्त चरण दास द्वारा किए गए दावों के जवाब में आईआरसीटीसी की प्रतिक्रिया अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की गई. प्रेस कॉन्फ्रेंस की एक छोटी-सी क्लिप कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की, जिसमें कहा गया कि इस घटना ने सभी को आहत किया है. दास ने कहा, "ऐसी ट्रेन दुर्घटना पहले कभी नहीं हुई. सैकड़ों लोगों की जान चली गई और एक हजार से अधिक लोग घायल हो गए. इस घटना ने सभी को आहत किया है. दुर्घटना के बाद हजारों लोगों ने अपने टिकट रद्द कर दिए हैं. उन्हें लगता है कि वे ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं, वो सुरक्षित नहीं है." 

Advertisement

इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए आईआरसीटीसी ने कहा कि यह दावा "तथ्यात्मक रूप से गलत" है. कंपनी ने शुक्रवार, 2 मई को घातक दुर्घटना के बाद टिकट बुकिंग और रद्दीकरण का डेटा भी प्रस्तुत किया. आईआरसीटीसी ने अपने ट्वीट में कहा, "रद्दीकरण में वृद्धि नहीं हुई है. इसके विपरीत, रद्दीकरण 01.06.23 को 7.7 लाख से घटकर 03.06.23 को 7.5 लाख हो गया है."

Advertisement

इस ट्रेन हादसे में अभी तक 278 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है. इस बीच सीबीआई ने हादसे की जांच भी शुरू कर दी है. सीबीआई की 10 सदस्यीय टीम ने बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्थल का सोमवार को दौरा किया और अपनी जांच शुरू की. रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. खुर्दा रोड मंडल के डीआरएम आर रॉय ने कहा कि उनकी जानकारी के अनुसार, सीबीआई जांच शुरू हो गई है लेकिन विस्तृत विवरण अभी उपलब्ध नहीं है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- 

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana, J&K में कितने सटीक थे पिछले एग्जिट पोल के नतीजे?
Topics mentioned in this article