भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 636 नए मामले, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 4,394 हुई

पिछले साल पांच दिसंबर तक दैनिक मामलों की संख्या घटकर दोहरे अंक तक पहुंच गई थी, लेकिन ठंड और वायरस के नये स्वरूप के कारण मामलों में तेजी आई है. महामारी के चरम पर प्रतिदिन लाखों मामले सामने आ रहे थे.

Advertisement
Read Time: 5 mins

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 636 नए मामले सामने आए हैं, जबकि संक्रमण के उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 4,394 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी. मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे के अद्यतन आंकडों के अनुसार, पिछले 24 घंटे की अवधि में केरल में दो और तमिलनाडु में एक मरीज की संक्रमण से मौत हो गई.

पिछले साल पांच दिसंबर तक दैनिक मामलों की संख्या घटकर दोहरे अंक तक पहुंच गई थी, लेकिन ठंड और वायरस के नये स्वरूप के कारण मामलों में तेजी आई है. महामारी के चरम पर प्रतिदिन लाखों मामले सामने आ रहे थे. वर्ष 2020 की शुरुआत से अब तक लगभग चार वर्ष में देशभर में कोरोना वायरस से करीब साढ़े चार करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए तथा 5.3 लाख से अधिक लोगों की मौत हुई.

स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, अब तक संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या 4.4 करोड़ से अधिक हो गई है. स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 98.81 प्रतिशत है. मंत्रालय के अनुसार, देश में कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 220.67 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Waqf Board Controversy: वक्फ बिल को सिरे से खारिज करने की क्या है सियासत?