"चांद को हिन्दू राष्ट्र घोषित किया जाए...", चंद्रयान 3 की सफलता के बाद बोले संत चक्रपाणि महाराज

स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि चंद्रयान 3 के उतरने के स्थान "शिव शक्ति पॉइंट" को उसकी राजधानी के रूप में विकसित हो ,ताकि कोई आतंकी जिहादी मानसिकता का वहां न पहुंच पाए .

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

ISRO के मिशन चंद्रयान 3 की सफलता के बाद भारत ने एक नया इतिहास रचा है. चांद के साउथ पोल पर लैंड करने वाला भारत विश्व का एकलौता देश है. चंद्रयान 3 की इस सफलता को लेकर पीएम मोदी को दुनियाभर से शुभकामना संदेश मिल रहे हैं. पीएम मोदी ने चंद्रयान 3 का सफलता को एतिहासिक बताया है. साथ ही उन्होंने ISRO के वैज्ञानिकों से बात करते हुए जिस जगह पर मून लैंडर लैंड किया था उस जगह का नाम शिवशक्ति प्वाइंट करने का ऐलान भी किया है. 

स्वामी चक्रपाणि महाराज ने किया ट्वीट

इन सब के बीच चंद्रयान 3 की सफलता के बाद अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने मांग की कि चांद को हिंदू राष्ट्र  के रूप में घोषित किया जाए. उन्होंने इस बाबत एक ट्वीट भी किया. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि  संसद से चांद को हिंदू सनातन राष्ट्र के रूप में घोषित किया जाए,चंद्रयान 3 के उतरने के स्थान "शिव शक्ति पॉइंट" को उसकी राजधानी के रूप में विकसित हो ,ताकि कोई आतंकी जिहादी मानसिकता का वहां न पहुंच पाए . 

पहले भी दे चुके हैं ऐसे बयान

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब स्वामी चक्रपाणि महाराज ने इस तरह का अजीबो गरीब को कई बयान दिया हो. इससे पहले 2020 में, जब देश कोरोनो वायरस महामारी से जूझ रहा था, उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में एक "गौमूत्र पार्टी" का आयोजन किया, जहां उन्होंने और उनके साथी अखिल भारतीय हिंदू महासभा के सदस्यों ने बीमारी से बचने के लिए गोमूत्र पिया था. 

गौमूत्र को लेकर भी दिया था बयान

उन्होंने उस दौरान पीटीआई से कहा था कि जानवरों को मारकर खाने वाले लोगों की वजह से ही कोरोना वायरस आया है. जब आप किसी जानवर को मारते हैं, तो यह एक प्रकार की ऊर्जा पैदा करती है जो उस स्थान पर विनाश का कारण बनती है.इतना ही नहीं उन्होंने ग्लोबल लीडर्स से कहा था कि उन्हें चाहिए कि वो भारत से गौमूत्र आयात करवाएं. ऐसा इसलिए भी क्योंकि  भगवान सिर्फ भारतीय गायों में ही निवास करते हैं. 

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: क्या मारा गया नसरल्लाह का उत्तराधिकारी हाशेम सफीद्दीन? | NDTV India
Topics mentioned in this article