जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं की बस पर आतंकी हमला, 9 लोगों की मौत

जानकारी के अनुसार बस शिवखोड़ा मंदिर से कटरा लौट रही थी. तभी आतंकियों ने उस पर फायरिंग कर दी. इस हमले में अब 9 लोगों की मौत की खबर है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

जम्मू-कश्मीर में तीर्थस्थल से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर संदिग्ध आतंकवादियों की गोलीबारी में 9 लोगों की मौत हो गई. हमले के बाद बस खाई में लुढ़क गई. जानकारी के अनुसार बस शिवखोड़ा मंदिर से कटरा लौट रही थी. तभी आतंकियों ने उस पर फायरिंग कर दी.

बस क्षतिग्रस्त हो गई और दुर्घटनास्थल पर शव बिखरे पड़े थे. घटनास्थल के दृश्यों में स्थानीय लोग बचाव कार्यों में मदद करते दिख रहे हैं. क्योंकि एम्बुलेंस तत्काल सहायता के लिए सड़क के किनारे खड़ी हैं.

अधिकारियों ने शुरुआती जानकारी का हवाला देते हुए बताया कि शिव खोड़ी मंदिर जा रहे तीर्थयात्रियों की बस पर पोनी इलाके के तेरयाथ गांव में हमला हुआ. उन्होंने बताया कि बचाव अभियान शुरू किया गया और पुलिस, सेना व अर्धसैनिक बलों के जवान घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

बताया जाता है कि बस जैसे ही जंगल के इलाके में पहुंची, घात लगाए आतंकियों ने बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।.आतंकियों की गोलीबारी से घबराए ड्राइवर ने बस पर अपना नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जा गिरी.

फिलहाल सेना की ओर से बचाव अभियान जारी है. घटनास्थल पर पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त टुकड़ियां पहुंच गई हैं. आतंकियों की तलाश में भारतीय सेना, सीआरपीएफ, जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

Advertisement

घटनास्थल के आसपास के रहने वाले स्थानीय लोग बचाव कार्य में लगे हुए हैं. सहायता के एंबुलेंस पहुंच चुकी है. सूत्रों के मुताबिक आतंकवादियों का समूह राजौरी, पुंछ और रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है.

उमर अब्दुल्ला ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "जम्मू-कश्मीर में एक बस पर हुए आतंकी हमले में 10 यात्रियों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. मैं इस हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं. यह देखना दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिन क्षेत्रों को पहले सभी उग्रवादियों से मुक्त कर दिया गया था. वहां उग्रवाद की वापसी हो रही है. मृतकों को शांति मिले और घायल शीघ्र स्वस्थ हों."

Advertisement

जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादी हमले पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "हम अपने लोगों पर हुए इस भीषण आतंकवादी हमले और हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति जानबूझकर किए गए अपमान की स्पष्ट रूप से निंदा करते हैं... मोदी (अब NDA) सरकार द्वारा शांति और सामान्य स्थिति लाने का सारा प्रचार खोखला साबित होता है."

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घटना पर दुख जताते हुए सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा है कि जम्मू-कश्मीर के रियासी ज़िले में, शिवखोड़ी मंदिर से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुआ कायरतापूर्ण आतंकी हमला अत्यंत दुखद है.  यह शर्मनाक घटना जम्मू-कश्मीर के चिंताजनक सुरक्षा हालातों की असली तस्वीर है.  मैं सभी शोक संतप्त परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की आशा करता हूं. आतंकवाद के विरुद्ध पूरा देश एकजुट खड़ा है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: बाबा के चेलों की नारायणी सेना ने दबाया भगदड़ का बटन, SDM की रिपोर्ट में खुलासा
Topics mentioned in this article