दिल्ली में लगातार चौथे दिन अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने का अनुमान : आईएमडी

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में मई सबसे गर्म महीना होता है जब औसत अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस रहता है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली में हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है और शहर का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी. राष्ट्रीय राजधानी के प्राथमिक मौसम स्टेशन सफदरजंग वेधशाला ने लगातार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में रुक-रुक कर बारिश और बादल छाए रहने के कारण पिछले तीन दिन में अधिकतम तापमान सामान्य से कम से कम 10 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया.

रविवार को अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था और सोमवार को यह गिरकर 26.2 डिग्री सेल्सियस हो गया, जिससे यह 13 साल में महीने का दूसरा सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया. शहर में मंगलवार को अधिकतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि एक और पश्चिमी विक्षोभ के 5 मई से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है. इसके प्रभाव में राजधानी में 7 मई तक आसमान में बादल छाए रह सकते हैं और छिटपुट बारिश होने की संभावना है. अधिकतम तापमान 9 मई तक 35 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने का अनुमान है.

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में मई सबसे गर्म महीना होता है जब औसत अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस रहता है. मौसम विभाग ने मई में उत्तर-पश्चिम भारत में सामान्य से कम अधिकतम तापमान और थोड़े ही दिन गर्म हवा चलने का अनुमान जताया है. 
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विधानसभा चुनाव की Voting से कहां बढ़ी हलचल
Topics mentioned in this article