तेलंगाना की राज्यपाल ने लोगों से COVID-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने को कहा

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने COVID-19 से बचने के लिए टीकाकरण की पहली खुराक 100 प्रतिशत पात्र आबादी को दिए जाने पर राज्य को बधाई दी है और लोगों से दूसरी डोज लेने का आग्रह भी किया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
हैदराबाद:

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने COVID-19 से बचने के लिए टीकाकरण की पहली खुराक 100 प्रतिशत पात्र आबादी को दिए जाने पर राज्य को बधाई दी है और लोगों से दूसरी डोज लेने का आग्रह भी किया है. तेलंगाना में COVID-19 की पहली खुराक का शत-प्रतिशत टीकाकरण पूरा होने पर, राज्यपाल ने बुधवार को हैदराबाद में चिंतलबस्ती शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (यूपीएचसी) का दौरा किया. 

कल मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए, राज्यपाल ने कहा, "तेलंगाना ने टीकाकरण की 100 प्रतिशत पहली डोज और 65 प्रतिशत दूसरी खुराक पूरी कर ली है. मैं लोगों से टीकाकरण की दूसरी खुराक भी लेने की अपील करती हूं. केवल एक खुराक पर्याप्त नहीं है और लोगों को दूसरी खुराक भी लेना जरूरी है. अब हम बूस्टर खुराक लेने के युग में प्रवेश कर चुके हैं."

अब भारत में ओमिक्रॉन के 961 मामले, सबसे ज़्यादा (263) केस दिल्ली में

तेलंगाना राज्य में 100 प्रतिशत पहली खुराक टीकाकरण प्राप्त करने पर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए उन्होंने इस उल्लेखनीय उपलब्धि को हासिल करने के लिए राज्य सरकार, अधिकारियों, डॉक्टरों, आशा कार्यकर्ताओं और अन्य पैरा-मेडिकल स्टाफ के प्रयासों की सराहना की.

सुंदरराजन ने राज्य को पर्याप्त संख्या में वैक्सीन खुराक की आपूर्ति के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद दिया. उन्होंने आगे ओमिक्रॉन संस्करण के तेजी से प्रसार के कारण बढ़ रहे मामलों को रोकने के लिए COVID-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने पर जोर दिया. 

Omicron के खिलाफ टीके अब भी प्रभावी, बोलीं WHO की मुख्य वैज्ञानिक सौम्या स्वामीनाथन

उन्होंने आगे कहा, "टीकाकरण के अलावा हमें ओमिक्रॉन से बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता है, अफ्रीका में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने केवल 4 प्रतिशत टीकाकरण ही पूरा किया है और यहां तक ​​​​कि स्वास्थ्य मंत्री हरीश राव ने भी उल्लेख किया है कि जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लिया वे गंभीर रूप से प्रभावित हुए हैं. पुडुचेरी में, लोग तेजी से प्रभावित होते हैं." 

Video: तो क्या दिल्ली में अब नाइट कर्फ्यू के बाद वीकेंड कंर्फ्यू की तैयारी हो रही है?

Advertisement
Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment
Topics mentioned in this article