हम जानना चाहते हैं जातीय जनगणना आखिर क्यों नहीं होनी चाहिए : पीएम मोदी से मिलने के बाद बोले तेजस्वी यादव

तेजस्वी ने आगे कहा कि राज्यों में आरक्षण के पद खाली हैं, भरे नहीं जा रहे. इसके बाद रियल तस्वीर सामने आएगी. आंकड़े जब सामने आएंगे तब असलियत में सब पता चलेगा. इसी के आधार पर कितनी ओबीसी सीट होंगी और बाकियों की कितनी, ये पता चलेगा.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

जातीय जनगणना के मुद्दे पर आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने आज सीएम नीतीश कुमार के साथ पीएम मोदी से मुलाकात की. इस मुलाकात को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि डबल इंजन की सरकार है तो इसका लाभ तो बिहार की जनता को मिलना ही चाहिए. अगर कोई काम राष्ट्रहित में है और बिहार की 10 पार्टियां इस मुद्दे पर एकजुट हैं. इससे देश के गरीब या यूं कहें अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को लाभ होगा. मंडल कमीशन से पहले तो पता ही नहीं था कि देश में कितनी जातियां हैं. उसी के बाद पता चला कि देश में हजारों जातियां हैं. जब इस देश में जानवरों की गिनती होती है, पेड़ों की होती है तो इंसानों की भी होनी चाहिए. हम ये जानना चाहते हैं जातीय जनगणना क्यों नहीं होनी चाहिए. अगर सरकार के पास स्पष्ट आंकड़ा ही नहीं है तो कल्याणकारी योजनाएं कैसे सही तरीके से लागू होंगी. तेजस्वी ने ये भी कहा कि पीएम मोदी ने उनके पक्ष को सुना है. उन्होंने नीतीश कुमार को भी धन्यवाद दिया कि वह उनकी मांग को लेकर पीएम मोदी तक पहुंचे.

तेजस्वी ने आगे कहा कि राज्यों में आरक्षण के पद खाली हैं, भरे नहीं जा रहे. इसके बाद रियल तस्वीर सामने आएगी. आंकड़े जब सामने आएंगे तब असलियत में सब पता चलेगा. इसी के आधार पर कितनी ओबीसी सीट होंगी और बाकियों की कितनी, ये पता चलेगा. पीएम ने इस मामले पर कहा है कि विचार करेंगे. अब केंद्र पर है कि वह क्या फैसला लेता है. हम पीएम मोदी से केवल बिहार के लिए नहीं, देश के लिए मिले हैं. हर जगह जाति आधारित जनगणना होनी चाहिए.

बता दें कि राजद नेता व बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव जाति आधारित जनगणना की मांग को लेकर कई दिनों से मुखर हैं. आज जातिगत जनगणना की मांग को लेकर पीएम मोदी से होने वाली मुलाकात से पहले  रविवार को भी तेजस्वी यादव का बयान आया था. उन्होंने कहा कि जब तक बीमारी का पता नहीं चलेगा, उसका सही इलाज कैसे कर पाएंगे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कु्र्सी को लेकर BJP में रस्साकशी
Topics mentioned in this article