लखीमपुर खीरी में दोहरे हत्याकांड और गैंग रेप केस में दोषी को आजीवन कारावास की सजा

लखीमपुर खीरी के निघासन थाना क्षेत्र के एक गांव की दो युवतियों को 14 सितंबर 2022 को उनके घर से अगवा कर उनके साथ गैंग रेप किया गया और बेरहमी से गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
14 सितंबर 2022 को हुए दोहरे हत्याकांड और दो नाबालिग लड़कियों के साथ गैंग रेप केस में कुल छह आरोपी थे.
लखीमपुर खीरी:

लखीमपुर खीरी जिले की एक अदालत ने दोहरे हत्याकांड और गैंग रेप मामले में दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई और कुल 46,000 रुपये का जुर्माना लगाया. विशेष लोक अभियोजक ब्रजेश कुमार पांडे ने बताया कि अपर जिला न्यायाधीश राहुल सिंह की विशेष पॉक्सो (POCSO) अदालत ने 22 अगस्त को एक जुवेनाइल को दोषी करार देने के बाद शुक्रवार को उसे विभिन्न धाराओं के तहत सजा सुनाई गई है.

उन्होंने बताया कि14 सितंबर 2022 को हुए दोहरे हत्याकांड और दो नाबालिग लड़कियों के साथ गैंग रेप केस में कुल छह आरोपी थे, जिनमें से चार वयस्क और दो जुवेनाइल थे.

14 अगस्त को चार वयस्क आरोपियों को सुनाई गई थी सजा
इस मामले को लेकर14 अगस्त को हुई सुनवाई में चार वयस्क आरोपियों को सजा सुनाई गई थी. जिसमें जुनैद और सुनील को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी, जबकि करीमुद्दीन और आरिफ को छह साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई गई थी.

छठे किशोर आरोपी का किशोर न्याय बोर्ड में चल रहा मुकदमा
विशेष लोक अभियोजक ब्रजेश कुमार पांडे ने कहा कि 16 से 18 साल की उम्र के बीच के किशोर पर पॉक्सो पास्को अदालत में मुकदमा चलाया गया और शुक्रवार को उसे सजा सुनाई गई. जबकि छठे किशोर आरोपी का मुकदमा किशोर न्याय बोर्ड में चल रहा है. 

दो युवतियों को घर से अगवा कर गैंग रेप और मर्डर का ममाला
निघासन थाना क्षेत्र के एक गांव की दो युवतियों को 14 सितंबर 2022 को उनके घर से अगवा कर उनके साथ गैंग रेप किया गया और बेरहमी से गला घोंटकर हत्या कर दी गई.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: ऐसा है करोड़ों रुपए का Bhole Baba का 'आध्यात्मिक संसार' | NDTV Ground Report
Topics mentioned in this article