जम्मू-कश्मीर में की जा रही लक्षित हत्याएं, इसके पीछे पाकिस्तान और उसकी समर्थित ताकतें: पटेल

प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि यह आतंकवादियों की ओर से आखिरी प्रयास है. भारत सरकार, हमारी सेना, अर्धसैनिक बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस पूरी लगन के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रही है, आतंकवादियों को उखाड़ फेंका जाएगा.

Advertisement
Read Time: 23 mins
पटेल ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने से पहले के समय से वर्तमान की तुलना कर लें. (फाइल)
रायपुर:

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्‍करण उद्योग एवं जल शक्ति राज्य मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल (Prahlad Singh Patel) ने मंगलवार को कहा है कि जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में लक्षित हत्याएं (Target killings) आंतरिक विवादों का परिणाम नहीं हैं बल्कि इसके पीछे पाकिस्तान (Pakistan) और उसकी समर्थित ताकतें हैं. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक होटल में मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पटेल ने एक सवाल के जवाब में कहा, ''जो लोग अनुच्छेद 370 हटने के बाद की स्थिति की बात करते हैं तो अनुच्छेद 370 हटने से पहले का जो समय था उससे वर्तमान की तुलना कर लें. जब भी कोई लक्षित हत्या होती है उसके पीछे बहुत सारी वजह होती है, उसके पीछे पाकिस्तान और पाकिस्तान समर्थित ताकतें है, लेकिन यह भी सच है कि आप 24 घंटे इंतजार कीजिए और पता चल जाएगा कि मारने वाला कहां रहेगा.''

Advertisement

केंद्रीय मंत्री पटेल आईसीएआर-नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोटिक स्ट्रेस मैनेजमेंट संस्थान, बरौंदा में 'गरीब कल्याण सम्मेलन' में भाग लेने के लिए रायपुर पहुंचे थे. 

कुलगाम में शिक्षिका की हत्या के बाद कश्मीरी पंडितों ने दी सामूहिक पलायन की चेतावनी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार को आतंकवादियों ने एक हिंदू महिला शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी. शिक्षिका रजनी बाला (36) कुलगाम जिले के गोपालपुर के एक सरकारी स्कूल में तैनात थी. 

Advertisement

कश्मीर में मई के महीने में दूसरी बार किसी गैर-मुस्लिम की हत्या की गई है. इससे पहले 12 मई को राहुल भट की बडगाम जिले की चदूरा तहसील में तहसीलदार कार्यालय के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

Advertisement

Panthers Party चीफ भीम सिंह का जम्मू में निधन, 81 साल की उम्र में आखरी सांस ली 

पटेल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मैं कहूंगा कि यह आतंकवादियों की ओर से आखिरी प्रयास है. भारत सरकार, हमारी सेना, अर्धसैनिक बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस पूरी लगन के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रही है, आतंकवादियों को उखाड़ फेंका जाएगा.'' 

Advertisement

गुड मॉर्निंग इंडिया: टीवी कलाकार अमरीना भट के हत्‍यारे आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

Advertisement

Featured Video Of The Day
Delhi Weather Update: 88 साल बाद 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश, क्यों हुआ दिल्ली का ये हाल?