राहुल गांधी के भाषणों से मच जाती है खलबली, वे विचारधारा की राजनीति कर रहे : स्टालिन

स्टालिन ने कहा, “नेहरू सच्चे लोकतंत्रवादी थे, संसदीय लोकतंत्र के प्रतीक थे. इसीलिए सभी लोकतांत्रिक ताकतें उनकी जय-जयकार करती हैं.”

Advertisement
Read Time: 10 mins
तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ने राहुल गांधी की प्रशंसा की. (फाइल)
चेन्नई:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा' के लिए उनकी सराहना की और कहा कि उनके भाषणों ने खलबली मचा दी है. देश के पहले प्रधानमंत्री दिवंगत जवाहरलाल नेहरू की प्रशंसा करते हुए स्टालिन ने कहा कि देश को धर्मनिरपेक्षता और समानता जैसे मूल्यों को बनाए रखने के लिए उनके जैसे नेता और महात्मा गांधी की जरूरत है. द्रमुक अध्यक्ष यहां राज्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए गोपन्ना द्वारा नेहरू पर लिखी गई पुस्तक ‘ममानीथर नेहरू' का विमोचन करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे. 

स्टालिन ने कहा, “नेहरू सच्चे लोकतंत्रवादी थे, संसदीय लोकतंत्र के प्रतीक थे. इसीलिए सभी लोकतांत्रिक ताकतें उनकी जय-जयकार करती हैं.”

उन्होंने कहा कि ‘प्रिय भाई राहुल' अखिल भारतीय ‘भारत जोड़ो यात्रा' कर रहे हैं. स्टालिन ने कहा, “राहुल के भाषणों से देश में खलबली मच रही है. वह चुनावी राजनीति या दलगत राजनीति नहीं बल्कि विचारधारा की राजनीति कर रहे हैं और इसीलिए कुछ लोगों द्वारा उनका कड़ा विरोध किया जा रहा है. उनकी बातें कभी-कभी नेहरू जैसी होती हैं. आश्चर्य केवल तब होगा जब नेहरू के उत्तराधिकारी इस तरह की बात नहीं करते. महात्मा गांधी और नेहरू के उत्तराधिकारियों की बातों से गोडसे के वंशज केवल कड़वा महसूस करेंगे.”

ये भी पढ़ें:

* मातृभाषा में शिक्षा मिलने से छात्रों की वैचारिक, तार्किक और विश्लेषण क्षमता बढ़ेगी : अमित शाह
* ओडिशा के स्कूल में खेल प्रतियोगिता के दौरान बच्चे की गर्दन में घुसा भाला
* ओडिशा में जादू-टोने के शक में दंपति की हत्या, खून से लथपथ मिले शव

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Muharram का दिखा चांद, Karbala में Imam Hussain के श्राइन पर पहुंचने लगे अज़ादार