कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को ED ने गणेश चतुर्थी पर बुलाया पूछताछ के लिए तो याद आए पिता , कहा - आज तो कम से कम .....

उन्होंने स्थानीय पत्रकारों से कहा कि मुझे आज यानी गणेश चतुर्थी के मौके पर अपने स्वर्गीय पिता की याद में धार्मिक संस्कार करने थे लेकिन ये लोग मुझे इतना भी नहीं करने दे रहे.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

कर्नाटक कांग्रेस के बड़े नेता डीके शिवकुमार (DK Shivkumar) ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गणेश चतुर्थी के दिन भी पूछताछ के लिए बुलाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने स्थानीय पत्रकारों से कहा कि मुझे आज यानी गणेश चतुर्थी के मौके पर अपने स्वर्गीय पिता की याद में धार्मिक संस्कार करने थे लेकिन ये लोग मुझे इतना भी नहीं करने दे रहे. खैर मैं फिर आम जनता और अपनी पार्टी के लिए यहां पूछताछ में शामिल होने के लिए आया हूं. बता दें कि डीके शिवकुमार के खिलाफ राज्य बीजेपी ने मामला दर्ज कराया था. डीके शिवकुमार ने आगे कहा कि मैंने किसी से एक पैसा भी नहीं लिया है. मैं जांच में पूरी तरह से सहयोग कर रहा हूं. आज गणेश चतुर्थी के मौके पर जिस पिता ने मुझे जिंदगी दी मैं उन्हें अपनी श्रद्धांजलि देना चाहता था. लेकिन ना तो बीजेपी और न ही ईडी मुझे इतना करने की भी अनुमति दे रही है. मैं उम्मीद करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले. 

कर्नाटक कांग्रेस के नेता शिवकुमार दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए

बता दें कि डीके शिवकुमार अभी तक तीन बार ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश हो चुके हैं. उनपर आरोप है कि उन्होंने सात करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग की है. डी के शिवकुमार से मनी लॉड्रिंग के एक मामले में शुक्रवार को ईडी ने चार घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. अधिकारियों ने बताया था कि शिवकुमार शाम करीब साढ़े छह बजे यहां खान मार्केट में लोक नायक भवन स्थित एजेंसी के मुख्यालय पहुंचे. उनके साथ उनके समर्थक भी थे. वह रात करीब 11 बजकर 45 मिनट पर वहां से निकले. अधिकारियों ने बताया था कि धनशोधन रोकथाम कानून के तहत शिवकुमार का बयान दर्ज कर लिया गया है. आपको बता दें कि मामले के जांच अधिकारी ने उन्हें आज फिर से बयान दर्ज कराने के लिए कहा था.  

Advertisement

कर्नाटक की राजनीति के 'चाणक्य' इस कांग्रेस नेता पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी

Advertisement

कनकपुरा विधानसभा सीट से विधायक ने एजेंसी के कार्यालय में प्रवेश करने से पहले संवाददाताओं से कहा था कि यह मेरा कर्तव्य है (पेश होना)... मुझे कानून का सम्मान करना है. हम कानून बनाने वाले और कानून का पालन करने वाले नागरिक हैं. उन्होंने (ईडी) मुझे बुलाया है... मुझे नहीं पता कि उन्होंने मुझे धनशोधन रोकथाम कानून के तहत क्यों बुलाया है.' उन्होंने कहा था कि वह ईडी का सामना करने के लिए तैयार हैं. गुरुवार को कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शिवकुमार की वह याचिका खारिज कर दी थी जिसमें उन्होंने ईडी द्वारा जारी किए गए समन को चुनौती दी थी. इसके बाद उन्हें एजेंसी के सामने पेश होना पड़ा. 

Advertisement

आज ईडी के सामने पेश हो सकते हैं कांग्रेस के 'संकटमोचक' डीके शिवकुमार, कहा- मैंने कोई रेप नहीं किया है...

Advertisement

इससे पहले, दिन में शिवकुमार ने संकेत दिया कि 2017 में राज्यसभा चुनाव के दौरान गुजरात के कांग्रेस विधायकों को कर्नाटक के एक रिसॉर्ट में सुरक्षित रखने में उनकी 'महत्वपूर्ण भूमिका' आयकर छापों और बाद में ईडी की कार्रवाई का कारण है. केंद्रीय एजेंसी ने पिछले साल सितंबर में शिवकुमार, नई दिल्ली स्थित कर्नाटक भवन के एक कर्मचारी और अन्य के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया था. ईडी का मामला आयकर विभाग द्वारा पिछले साल बेंगलुरु की एक विशेष अदालत के समक्ष दायर एक आरोपपत्र पर आधारित है जिसमें करोड़ों रुपये की कर चोरी और हवाला लेनदेन का आरोप लगाया गया था. 
 

VIDEO: डीके शिवकुमार से दिल्ली में पूछताछ.


 

Featured Video Of The Day
Atishi Delhi New CM: आज इतने बजे और यहां होगा दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी का शपथ ग्रहण, ये 5 मंत्री लेंगे शपथ...देखें इस वक्त का बड़ा अपडेट
Topics mentioned in this article