"मुसलमान 18%, हम सिर्फ 2% लेकिन..." : सुखबीर सिंह बादल ने सिख समाज से की एकजुट होने की अपील

शिरोमणि अकाली दल नेता (Sukhbir Singh Badal On Bhagwant Mann) ने समुदाय से एकजुट रहने की अपील करते हुए कहा, "आप विभाजित न हों और एकजुट रहें...शिरोमणि अकाली दल सभी राज्यों में पार्टी इकाइयां स्थापित करेगा."

Advertisement
Read Time: 25 mins
नई दिल्ली:

शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Sukhbir Singh Badal On Bhagwant Mann) पर अब तक का सबसे तीखा हमला बोला है. उन्होंने सोमवार शाम को कहा कि वह भगवंत मान को सिख नहीं मानते, क्योंकि वह "सिखों का इतिहास नहीं जानते". सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि मान सिर्फ खुद को सिख दिखाने के लिए पगड़ी पहनते हैं लेकिन वह सिखों का इतिहास नहीं जानते.  जब वह उन्हें देखते और उनके बयान सुनते हैं तो बहुत दुख होता है. शिरोमणि अकाली दल चीफ ने यह बात दिल्ली में सिख समूहों के साथ एक बैठक के दौरान कही. इस दौरान उन्होंने मुस्लिम और सिख नेतृत्व के बीच उनकी आबादी की तुलना भी की.

ये भी पढ़ें-बेंगलुरु की दुकानों को मिला '60% कन्नड़ भाषा में साइनबोर्ड' का फरमान, कर्नाटक में फिर भाषा विवाद

केजरीवाल-मान पर पंजाब को लूटने का आरोप

सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि देश में मुसलमानों की आबादी लगभग 18 प्रतिशत है, लेकिन उनके पास कोई नेतृत्व नहीं है. इसका बड़ा कारण उनका एकजुट नहीं होना है.उन्होंने कहा कि सिख 2 प्रतिशत हैं, लेकिन श्री अकाल तख्त साहिब के तहत एकजुट हैं. बादल ने यह भी दावा किया कि पंजाब सरकार दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल चला रहे हैं, उन्होंने भगवंत मान की जगह अरविंद केजरीवाल को पंजाब का मुख्यमंत्री करार देते हुए उन पर पंजाब को लूटने का आरोप लगाया. 

Advertisement

बता दें कि आम आदमी पार्टी साल 2022 के चुनावों में भारी जीत के साथ पंजाब में सत्ता में आई थी. पार्टी ने 117 सदस्यीय विधानसभा में 92 सीटें हासिल कर कांग्रेस को पछाड़ दिया. उसने पंजाब में 18 सीटें जीती थीं. बता दें कि सुखबीर सिंह बादल ने सोमवार शाम को अपनी पार्टी की दिल्ली राज्य इकाई के अध्यक्ष एस परमजीत सिंह सरना के आवास पर श्री पटना साहिब (बिहार) और मुंबई (महाराष्ट्र) की सिख संगत के सदस्यों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने ऐलान किया कि "शिरोमणि अकाली दल सिख आबादी वाले सभी राज्यों में पार्टी इकाइयां स्थापित करेगा."

Advertisement

एकता से मजबूत होगा सिख समुदाय-सुखबीर बादल

शिरोमणि अकाली दल नेता ने समुदाय से एकजुट रहने की अपील करते हुए कहा, "आप विभाजित न हों और एकजुट रहें...शिरोमणि अकाली दल सभी राज्यों में पार्टी इकाइयां स्थापित करेगा." बता दें कि इस बैठक में अनुभवी अकाली नेता एस मंजीत सिंह जीके भी अपनी पूरी जागो पार्टी टीम के साथ शिरोमणि अकाली दल में शामिल हुए. इस दौरान सुखबीर सिंह बादल ने कहा, "मुझे यकीन है कि यह एकता न केवल सिख समुदाय को मजबूत करेगी, बल्कि हमारी सभी लंबित मांगों के समाधान का मार्ग भी प्रशस्त करेगी."

Advertisement

उन्होंने कहा, "यह सिख कौम में पंथिक एकता को प्रभावित करने की प्रक्रिया का हिस्सा है. समुदाय विभिन्न चुनौतियों का सामना कर रहा है और इसका समाधान सिर्फ  शिरोमणि अकाली दल के झंडे के नीचे ही हासिल किया जा सकता है. उन्होंने इस महीने की शुरुआत में असंतुष्ट अकाली नेताओं से अपने मतभेद भुलाकर एक झंडे के नीचे आने की अपील की थी. अमृतसर में अकाल तख्त स्थित गुरुद्वारा शहीद बाबा गुरबख्श सिंह में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग 'पंथिक' सोच रखते हैं, जिनके दिल और खून में शिरोमणि अकाली दल है, शिरोमणि अकाली दल केवल एक है और जो गुट बंटवारा करना चाहते हैं, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि एकता में ताकत है.''  

Advertisement

ये भी पढ़ें-फ्रांस में 4 दिन पहले रोका गया विमान आज सुबह मुंबई में हुआ लैंड, क्यों सिर्फ 276 यात्री ही लौटे वापस?

Featured Video Of The Day
Aashiqui 3: हाई कोर्ट के फ़ैसले पर बोले Vishesh Bhatt | EXCLUSIVE