सुकेश चंद्रशेखर ठगी केस: फ़िल्म मेकर करीम मोरानी को ED ने किया समन

ठगी और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार सुकेश चंद्रशेखर इन दिनों दिल्‍ली की मंडोली जेल में बंद है. सुकेश को शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट के समक्ष पेश किया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्‍ली:

सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के वसूली मामले में फ़िल्म मेकर करीम मोरानी को प्रवर्तन निदेशालय ने समन किया है. फ़िल्म ऐक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को सुकेश के जरिए घर गिफ्ट्स देने के मामले में करीम मोरानी का नाम भी सामने आया था. इसी सिलसिले में करीम मोरानी को अगले एक से दो दिन में ईडी के सामने पेश होना है. सुकेश का आरोप कि उन्‍होंने आम आदमी पार्टी के नेता सतेंद्र जैन को करीब 60 से 70 करोड़ रुपये दिए. 

सुकेश ने इसके साथ ही मंडोली जेल के असिस्टेंट सुप्रिटेंडेंट दीपक शर्मा और जयसिंह पर भी करीब 60 लाख रुपये वसूलने का आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा, "मैं अगले साल चुनाव लड़ूंगा. मैं खुद को फंड करने के लिए काफी हूं." 

बता दें कि ठगी और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार सुकेश चंद्रशेखर इन दिनों दिल्‍ली की मंडोली जेल में बंद है. ईडी के पास 9 दिनों की कस्टडी पूरी होने के बाद 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी के आरोपी सुकेश को शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट के समक्ष पेश किया गया. इस दौरान ईडी ने सुकेश की हिरासत चार दिन और बढ़ाने की मांग की. कोर्ट ने ईडी को सुकेश की तीन दिन की रिमांड और दी है. 

Featured Video Of The Day
Odisha News: Vedanta Group की रिफाइनरी के बांध में दरार आने से कई इलाके जलमग्न | NDTV India