VIDEO : मणिपुर में छात्र खेल रहे थे फुटबॉल, तभी चलने लगी गोलियां; झाड़ियों में छिपकर बचाई जान

मणिपुर के इंफाल पूर्वी जिले में दो समुदायों के बीच मंगलवार को हुई गोलीबारी में 25 वर्षीय ग्रामीण की मौत हो गयी जबकि दो अन्य घायल हो गए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
इंफाल:

पिछले लगभग एक साल से मणिपुर (Manipur) में जारी हिंसा से लोग परेशान हैं. मणिपुर से एक ताजा वीडियो सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि जब कुछ छात्र फुटबॉल खेल रहे थे उसी दौरान गोलियों की तड़तड़ाहट सुनाई देने लगी. गोलियों की आवाज सुनकर छात्र एक नाले के पीछे पेड़ के किनारे छिप गए. इस दौरान छात्र यह भी कहते हुए सुने जा सकते हैं कि "वह बहुत करीब था".

जानकारी के अनुसार यह वीडियो पुखाओ का है. पुखाओ पूर्वी इंफाल में स्थित है. जो खमेनलोक से 15 किमी दूर है. बताते चलें कि इस हिस्से में पिछले 9 महीनों में कई बार हिंसक घटनाएं देखने को मिली है. यह सघन पहाड़ियों वाला इलाका रहा है. 

बताते चलें कि मणिपुर के इंफाल पूर्वी जिले में दो समुदायों के बीच मंगलवार को हुई गोलीबारी में 25 वर्षीय ग्रामीण की मौत हो गयी जबकि दो अन्य घायल हो गए.  एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी की यह घटना कांगपोकपी जिले की सीमा से लगे पुखाओ शांतिपुर में हुई.अधिकारी ने बताया कि मृतक की पहचान सगोलसेम लोया के रूप में हुई है. 

अधिकारी ने बताया कि उसे इंफाल के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया.  रविवार रात से पुखाओ और आसपास के पहाड़ी इलाकों में रुक-रुक कर गोलीबारी की घटनाएं सामने आ रही हैं. मणिपुर में पिछले साल तीन मई से कुकी और मेइती समुदाय के बीच भिड़की हिंसा में अब तक 180 लोगों की जान जा चुकी है. 

ये भी पढ़ें- : 

Topics mentioned in this article