भिलाई की तरफ जा रही मालगाड़ी ट्रेन पर छत्तीसगढ़ में पथराव, लोको पायलट घायल

आरपीएफ ने घायल लोको पायलट का बयान लिया और आगे की कार्यवाही में जुट गई है...पढ़ें क्या है मामला

Advertisement
Read Time: 2 mins

बालोद जिले के दल्लीराजहरा से आयरन भरकर भिलाई की तरफ जा रही मालगाड़ी पर ग्राम कुसुमकसा के पास अज्ञात लोगों ने पथराव किया है. लोको पायलट थानेश्वर सिंह देशमुख को पत्थर लगने से सर पर चोट आई है. इसके बाद उन्होंने ट्रेन को बालोद स्टेशन पर रोक दिया और उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया.  इस घटना के बाद आरपीएफ की टीम कार्यवाही में जुट गई है.

जब ट्रेन पर पथराव हुआ तो इंजन के लोको पायलट ने समझदारी दिखाते हुए सीधे मालगाड़ी को बालोद रेलवे स्टेशन लाकर खड़ा कर दिया. इसके बाद उन्होंने अपने स्टाफ को सूचना दी. बुधवार को छत्तीसगढ़ के दल्लीराजहरा से मामला सामने आया है.

इस घटनाक्रम को लेकर घायल लोको पायलट ने बताया कि दोपहर तक़रीबन डेढ़ बजे दल्लीराजहरा से मालगाड़ी में आयरन ओर भरकर दुर्ग की ओर जा रहे थे. तभी कुसुमकसा के पास स्टार्टर और एडवांस स्टार्टर सिग्नल के बीच किसी अज्ञात के द्वारा खिड़की की ओर से एक बड़ा पत्थर फेंका गया.

इससे उनके सिर पर चोट लगी. उन्होंने सूचना तत्काल उनके द्वारा बालोद और कुसुमकसा स्टेशन को दी गई. इसके बाद आगे सेक्शन क्लियर कर बालोद में गाड़ी को खड़ा किया गया. फिर रेलवे के अन्य स्टाफ के द्वारा उन्हें जिला अस्पताल लाया गया. इस घटना की जानकारी मिलते ही आरपीएफ की टीम जिला अस्पताल पहुंची. आरपीएफ ने घायल लोको पायलट का बयान लिया और आगे की कार्यवाही में जुट गई है.

Featured Video Of The Day
Mumbai Weather Update: भारी Rain से मुंबई बेहाल, Local Trains के लगे ब्रेक तो कई Flights डायवर्ट