Bihar: तीखी नोकझोंक के बाद बिहार विधानसभा से CM नीतीश कुमार, स्पीकर विजय कुमार सिन्हा नदारद

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा (Vijay Kumar Sinha) के बीच हुई कथित तीखी नोकझोंक के बाद विपक्ष द्वारा किए गए हंगामे के बीच मंगलवार को सदन की कार्यवाही को बार-बार स्थगित करना पड़ा.

Advertisement
Read Time: 10 mins
पटना:

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा (Vijay Kumar Sinha) के बीच हुई कथित तीखी नोकझोंक के बाद विपक्ष द्वारा किए गए हंगामे के बीच मंगलवार को सदन की कार्यवाही को बार-बार स्थगित करना पड़ा. सिन्हा और कुमार दोनों ने सदन में उपस्थित नहीं होने का फैसला किया. बिहार (Bihar) विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा मंगलवार को पूरे दिन सदन में नहीं आये. बिहार में मुख्य मंत्री नीतीश कुमार और विधान सभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के बीच मंगलवार देर शाम बैठक हुई . इस बैठक में दोनों  पार्टियों के कई वरिष्ठ मंत्री भी मोजूद थे . माना जाता हैं कि नीतीश के बयान से दुखित अध्यक्ष बुधवार से सामान्य दिनों की तरह सदन की कारवाई में भाग लेंगे . मंगलवार को अपने चेम्बर में रहने के बाबजूद दोनें नेता सदन में नही आये. 

दूसरी तरफ, विपक्ष उन्हें सदन में बुलाने की मांग पर अड़ा रहा. सोमवार को सदन में हुई इस घटना का हवाला देते हुए विपक्ष ने सदन की कार्यवाही नहीं चलने दी. वहीं, शाम को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ बैठक विधानसभा अध्यक्ष की बैठक हुई, जिसके बाद सभी गतिरोध खत्म हो गये. 

मंगलवार को कुल मिलाकर मात्र 33 मिनट ही विधानसभा की कार्यवाही चली. सदस्यों ने वहां जमकर नारेबाजी की और मेज भी पीटा. लंच ब्रेक के बाद हंगामे और फिर विपक्ष के वॉकआउट के बीच ग्रामीण विकास विभाग समेत चार विभागों के बजट की स्वीकृति दी गई. दोनों पाली में आसन पर अध्याशी सदस्य प्रेम कुमार बैठे. उधर, विधान परिषद में भी दूसरी पाली में विपक्ष ने विधानसभा में हुई घटना को लेकर हंगामा किया. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
J&K Assembly Elections 2024: पहले दौरान में 61.1 प्रतिशत वोटिंग के क्या हैं मायने?
Topics mentioned in this article