"दिसंबर के आखिर तक स्थिति ठीक हो जाएगी", दिल्ली एयरपोर्ट पर हो रही असुविधा को लेकर बोले अधिकारी

राव ने कहा कि कोरोना काल के बाद अब यात्रियों की संख्या कोरोना काल के दौरान यात्रा करने वाले यात्रियों से काफी ज्यादा है. इस वजह से स्थिति को संभालने में दिक्कत आ रही है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों को हो रही है दिक्कत
नई दिल्ली:

दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों को बीते कुछ दिनों से लंबी कतारों में खड़ा होने पर मजबूर होना पड़ रहा है. इस वजह से उन्हें अपना सामान जमा कराने से लेकर चेक इन करने तक में खासी परेशानी हो रही है. एयरपोर्ट पर यात्रियों को ही रही इस असुविधा को लेकर दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर नारायण राव ने NDTV से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि दिसंबर के आखिर तक इस स्थिति को बेहतर कर लिया जाएगा. राव ने कहा कि कोरोना काल के बाद अब यात्रियों की संख्या कोरोना काल के दौरान यात्रा करने वाले यात्रियों से काफी ज्यादा है. इस वजह से स्थिति को संभालने में दिक्कत आ रही है. लेकिन हम इस महीने के आखिर तक स्थिति को सामान्य कर लेंगे. 

बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट पर लम्बी-लम्बी लाइनें लगने और चेक-इन में बहुत देरी होने की शिकायतों की सोशल मीडिया पर बाढ़-सी आ जाने के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों को लेकर सोमवार को एयरपोर्ट ही पहुंच गए थे. 

दिल्ली एयरपोर्ट के दौरे के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि जिस गेट पर भीड़ ज़्यादा है, वहां नए सिरे से पैसेंजर मूवमेंट को रेगुलेट करने का निर्देश दिया है, और हर गेट पर विशेष अधिकारी तैनात करने का निर्देश दिया है..." उन्होंने कहा, "दूसरी समस्या सुरक्षा व्यवस्था है... सो, हमने सुरक्षा के लिए 13 लाइन से बढ़ाकर 16 लाइन करने का निर्देश दे दिया है... तीन नई लाइनें इस महीने के अंत तक शुरू करने की कोशिश करेंगे.

Advertisement

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया था कि ये फैसले सभी स्टेकहोल्डरों के साथ मिलकर लिए गए हैं... उद्देश्य यह है कि अगले 10 से 15 दिन में एयरपोर्ट व्यवस्था पर मौजूद प्रेशर कम होना चाहिए... हमने पिछले हफ्ते भी स्टेकहोल्डरों के साथ मीटिंग कर कई फैसले लिए थे... हमें एक नई सर्विस डिलीवरी की व्यवस्था शुरू करनी होगी, क्योंकि कोरोना के बाद यात्रियों की संख्या बहुत ज़्यादा बढ़ी है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
अमेरिका में NATO की बैठक के बीच प्रधानमंत्री मोदी के रूस पहुंचने के क्या हैं कूटनीतिक पैगाम?
Topics mentioned in this article