"JMM पति-पत्नी की पार्टी, झारखंड में सिपाही भर्ती हादसा नहीं, हत्या" : शिवराज सिंह चौहान का हेमंत सरकार पर वार 

Shivraj Singh Chouhan's attack on JMM: शिवराज चौहान ने झारखंड चुनाव की कमान संभाल ली है. हेमंत सोरेन सरकार पर वह काफी हमलावर हो गए हैं. जानिए क्या कहा उन्होंने झारखंड सरकार पर...

Advertisement
Read Time: 4 mins

Shivraj Singh Chouhan's attack on Hemant Government : केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री तथा झारखंड (Jharkhand) के विधानसभा चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने रविवार को रांची में पत्रकारों वार्ता को संबोधित किया. इस दौरान चौहान ने झारखंड की जेएमएम (JMM) सरकार और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) पर जमकर हमला बोला. चौहान ने कहा कि जेएमएम संघर्ष की पार्टी नहीं बची है. अब जेएमएम पति-पत्नी की पार्टी बनकर रह गई है. जेएमएम ने झारखंड को तबाह और बर्बाद कर दिया है. जनता से कई वादे किए गए थे, लेकिन पिछले 5 साल में एक भी वादा पूरा नहीं किया गया है. झारखंड की जनता अब परिवर्तन का मन बना चुकी है और निश्चित तौर पर राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही सुशासन का उदय करेगी.

सिपाही भर्ती नहीं, हत्या

शिवराज सिंह चौहान ने झारखंड में उत्पाद सिपाही की भर्ती में हुई उम्मीदवारों की मौत के मामले में हेमंत सोरेन सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ये भर्ती नहीं बल्कि हत्या है. वोट के लालच में भर्ती करने का नाटक सरकार ने किया है, क्योंकि उसे पता था कि फिजिकल टेस्ट भी पूरा नहीं हो पाएगा. मौसम भी नहीं देखा और 10-10 किलोमीटर तक कड़ी धूप में युवाओं से दौड़ करवाई. ना पीने के पानी की कोई व्यवस्था थी, न ही धूप से बचने के कोई इंतजाम थे. अव्यवस्थाओं का आलम ये था कि इलाज की भी कोई व्यवस्था नहीं थी. इसलिए नौजवानों की जान चली गई. युवा नौकरी तो नहीं ले पाए, लेकिन दुनिया छोड़कर चले गए. यह हादसा नहीं है, यह हत्या है. ये एक ऐसा अपराध है, जिसके लिए जनता कभी भी सोरेन सरकार को माफ नहीं कर सकती. 

जेएमएम कर रही खोखली घोषणाएं

केंद्रीय मंत्रीने कहा कि चुनाव नजदीक आ रहे हैं, इसलिए जेएमएम धड़ल्ले से खोखली घोषणाएं कर रही है. जिस गठबंधन सरकार ने पिछले 5 सालों में झारखंड को कुछ भी नहीं दिया, वो अब फिर से सैकड़ों वादे कर रही है. पिछले पांच सालों में युवाओं को नौकरी नहीं दी, जबकि सरकार ने 5 लाख नौकरियां देने का वादा किया था. बेरोजगारों को भत्ता देने का वादा किया था, गरीब महिलाओं को चूल्हा खर्च देने का वादा किया था. आधार कार्ड पर महिलाओं को लोन देने का वादा किया था, लेकिन आज तक सरकार ने अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया. पेपर लीक जैसी घटनाएं भी होती रहीं. अब झारखंड की जनता मन बना चुकी है कि, इस भ्रष्टाचारी और बेईमान सरकार को उखाड़ फेंकना है.

Advertisement

अटल ने बनाया, मोदी संवार रहे

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि झारखंड राज्य को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई ने बनाया है और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड को संवराने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 15 सितंबर को झारखंड की इस पवित्र धरा पर पधार रहे हैं. झारखंड भाजपा और अटल ने बनाया है और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में झारखंड के विकास के लिए केंद्र सरकार हर संभव प्रयत्न कर रही है. जमशेदपुर में प्रधानमंत्री वंदे भारत ट्रेन की सौगात के साथ-साथ 1 लाख 13 हजार 195 गरीबों को प्रधानमंत्री आवास के लिए पहली किस्त भी उनके खाते में डालेंगे. इसके अलावा देश के बाकी राज्यों के गरीबों के खाते में भी प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि डाली जाएगी. विकास की अनेकों सौगातें पहले भी केंद्र सरकार ने दी है, जब राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी. विकास के नए आयाम स्थापित किए है, लेकिन गठबंधन की सरकार केवल विनाश की तरफ ले जा रही है और उस विनाश से झारखंड को बचाने के लिए अब हमने कमर कस ली है.

Advertisement

भाजपा निकालेगी परिवर्तन यात्रा

मामा के नाम से विख्यात शिवराज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी झारखंड में 6 परिवर्तन यात्रा निकालेगी. अलग-अलग यात्राओं का नेतृत्व अलग-अलग नेता करेंगे. यात्रा के प्रारंभ और समापन के कार्यक्रम से लेकर अलग-अलग जगह सभाओं के कार्यक्रम में स्थानीय प्रमुख नेता भी भाग लेंगे और वरिष्ठ नेतागण भी आएंगे. जनता सच्चाई जानती है, फिर भी इस सरकार के खिलाफ जबरदस्त जन आक्रोश पैदा हो, जनता को और गहराई तक जाकर हम सच्चाई बताएंगे. जनता तक हर सच्चाई पहुंचाने के लिए हमारी यह यात्राएं निकलेंगी. यहां की जनता भयानक भ्रष्टाचार भूली नहीं है, आज भी भ्रष्टाचार झारखंड को तबाह और बर्बाद कर रहा है. भारतीय जनता पार्टी उनके झूठे और खोखले वादे, बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था, माता बहनों का अपमान, अवैध घुसपैठ, इन सभी मुद्दों को लेकर यात्रा के रूप में जनता के बीच में जाएगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Soulfree- Disabled Persons के समान अधिकार के लिए पहल
Topics mentioned in this article