Share Market Scam : ठाणे के एक शख्स ने 'शेयर बाजार' में गवाएं 94 लाख रुपये, पुलिस में की शिकायत

पुलिस में दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में व्यक्ति ने कहा कि वह 'द वैल्यू टीम ए 13' नाम के एक व्हाट्सएप ग्रुप के संपर्क में आया जिसके कई सदस्य खुद को विशेषज्ञ बता रहे थे और शेयर बाजार के जरिए पैसा कमाने का गुप्त तरीका बता रहे थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
पीड़ित व्यक्ति ने शेयर बाजार में किया था 94 लाख रुपये का निवेश. (प्रतिकात्मक तस्वीर)

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के रहने वाले 48 वर्षीय एक व्यक्ति ने 'शेयर कारोबार' घोटाले का शिकार होकर 94 लाख रुपये गंवा दिये. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. कल्याण क्षेत्र के इस व्यक्ति के साथ नौ अप्रैल से 21 मई के बीच धोखाधड़ी की गई.

पुलिस में दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में व्यक्ति ने कहा कि वह 'द वैल्यू टीम ए 13' नाम के एक व्हाट्सएप ग्रुप के संपर्क में आया जिसके कई सदस्य खुद को विशेषज्ञ बता रहे थे और शेयर बाजार के जरिए पैसा कमाने का गुप्त तरीका बता रहे थे. पुलिस ने बताया कि इन 'विशेषज्ञों' ने शिकायतकर्ता को उनके द्वारा उपलब्ध कराए गए लिंक और एप्लिकेशन का उपयोग करके निवेश करने के लिए प्रेरित किया.

Advertisement

पीड़ित व्यक्ति ने 93.6 लाख रुपये निवेश किए, लेकिन उसे कोई पैसा वापस नहीं मिला. अपने साथ हुए धोखे का एहसास होने पर उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. खड़कपाड़ा पुलिस थाना प्रभारी ने कहा, 'हमने इस मामले में जांच शुरू कर दी है. हमारी टीम सबूत जुटाने और आरोपियों की तलाश में जुट गई है.'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
India Wins T20 World Cup 2024: इन कारणों से भारत ने जीता टी20 वर्ल्ड कप 2024