अध्यादेश को ही मुद्दा बनाकर विपक्ष की बैठक का एजेंडा तय करना 'आप' की मंशा पर सवाल उठा रहा : JDU सूत्र

पटना में विपक्ष की बैठक से पहले आम आदमी पार्टी के तेवर पर जनता दल यूनाईटेड के सूत्र ने कहा कि उसका इरादा ठीक नहीं

Advertisement
Read Time: 5 mins
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.
नई दिल्ली:

जनता दल यूनाईटेड (JDU) के सूत्र के अनुसार, आम आदमी पार्टी का इरादा ठीक नहीं है. दिल्ली के अध्यादेश पर संसद में कल वोटिंग होने नहीं जा रही, अभी इसमें समय है और उससे पहले देश के सामने कई बड़े मुद्दे हैं. मीडिया में खबरें लीक करके दबाव डालना ठीक नहीं है. बैठक में राज्यों के मुद्दे उठाने के बजाए राष्ट्रीय मुद्दों को तरजीह दें. राज्यों के मुद्दे उठाने से आपस में टकराव हो सकता है.

जेडीयू सूत्र ने कहा कि, बैठक में जितने दल आ रहे हैं उनमें कांग्रेस के अलावा बाकी सभी दलों ने दिल्ली अध्यादेश के मुद्दे पर केजरीवाल को समर्थन दिया है. कांग्रेस ने हां या ना नहीं कहा. उससे अलग से चर्चा हो सकती है. लेकिन उसे ही प्रमुख मुद्दा बनाकर बैठक का एजेंडा तय करना, मंशा पर सवाल उठाता है.

Advertisement

सूत्र के अनुसार, अरविंद केजरीवाल अब से कुछ देर में पटना पहुंच रहे हैं. ऐसे में बैठक से पहले इस तरह की खबर मीडिया में देना कि अगर कांग्रेस अध्यादेश का विरोध का आश्वासन नहीं देगी तो मीटिंग से वॉकआउट करेंगे, सही संदेश नहीं देता.

आम आदमी पार्टी ने आज चेतावनी दी है कि यदि कांग्रेस ने कल पटना में होने वाली बैठक में दिल्ली में अफसरों के ट्रांसफर और पोस्टिंग के अधिकार से जुड़े केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन का आश्वासन नहीं दिया तो आम आदमी पार्टी बैठक से वॉकआउट कर जाएगी. दिल्ली में ट्रांसफर पोस्टिंग के मामले में केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ केजरीवाल सरकार विपक्षी दलों से समर्थन मांग रही है.

Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi फिर हुई पानी-पानी, कई इलाक़े डूबे, कैसे निकलेगा हल- विशेषज्ञों ने दी अपनी राय
Topics mentioned in this article