'मुस्लिमों की आबादी...', वाले बयान पर सपा के पूर्व मंत्री पर FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

समाजवादी पार्टी के विधायक महबूब अली ने 'मुस्लिम आबादी' को लेकर एक बयान दिया है, जिस पर बवाल खड़ा हो रहा है. हालांकि, समाजवादी पार्टी ने उनके बयान से किनारा कर लिया है. महबूब अली पर इस बयान को लेकर केस दर्ज हो गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
बिजनौर:

समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री और विधायक महबूब अली ने एक आपत्तिजनक बयान दिया, जिसे लेकर उन पर केस दर्ज हो गया है. महबूब अली ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'साल 2027 में तुम जाओगे, हम आएंगे. मुस्लिम आबादी बढ़ रही है, तुम्हारा राज खत्म हो जाएगा.' वह यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि मुगलों ने देश पर 800 साल राज किया, जब वह नहीं रहे, तो तुम क्या रहोगे? सपा के पूर्व मंत्री महबूब अली ने बिजनौर के रॉयल पाम बैंकट हाल में सपा के एक संविधान स्थापना कार्यक्रम में भाषण में सरकार को चेतावनी दी.

समाजवादी पार्टी ने महबूब अली के बयान पर क्‍या कहा?

महबूब अली के बयान से समाजवादी पार्टी ने किनारा कर लिया. समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सुनील साजन ने कहा कि पार्टी प्रवक्ता सुनील साजन ने कहा कि सपा इस बयान से इत्तेफाक़ नहीं रखती. हम ऐसा नहीं मानते हैं. लेकिन ये जरूर है कि देश में बेरोजगारी बढ़ रही है. महिलाओं के खिलाफ अत्‍याचार बढ़ रहे हैं. देश में भ्रष्‍टाचार बढ़ रहा है. ऐसे में ये सभी मुद्दे मिलकर भाजपा को जरूर हराएंगे, ये तय है.  

महबूब अली के जेहन में नफरत- बीजेपी 

महबूब अली के बयान पर बीजेपी नेता और पूर्व सांसद सुब्रत पाठक ने सपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा, 'महबूब अली का बयान कहीं न कहीं हिज्‍बुल आतंकी नसरल्‍लाह के मारे जाने की पीड़ा बया करती है. इस बयान से यह भी पता चल गया कि महबूब अली के जेहन में क्‍या है. इस बयान पर अखिलेश यादव को भी अपने इरादे साफ करने चाहिए कि क्‍या वह इस तरह से लोगों को जातियों में बांटना चाहते हैं. लेकिन महबूब अली जैसे नेता शायद ये भूल गए हैं कि भारत अब पूरी तरह से बदल गया है. देश की जनता ने एक बार नहीं तीन-तीन बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाया है. वहीं, यूपी में दूसरी बात भाजपा को सत्‍ता दी है.'

Advertisement

सपा विधायक पर दर्ज हो FIR- महंत राजू दास 

अयोध्या के हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने महबूब अली के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'हिंदू अब जाग चुका है... समजवादी पार्टी के विधायक को ये समझ जाना चाहिये. महबूब अली का इस तरह से धमकी देना दुर्भाग्‍यपूर्ण है. देश में लोकतांत्रिक व्‍यवस्‍था है अब इस्‍लामिकों की सत्‍ता नहीं है. अब हिंदू सबल, सजक और जागरूक हो चुका है.' साथ ही महंत राजूदास ने कहा कि महबूब अली के बयान पर उनके खिलाफ सख्‍त से सख्‍त कार्रवाई होनी चाहिए, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rising Rajasthan | Delhi के रोडशो में Mumbai से भी ज्यादा राशि का निवेश हुआ: Bhajan Lal Sharma
Topics mentioned in this article