70 लोगों की टीम, चौबीसों घंटे नजर, 9 महीने में ही मारने का टारगेट... सलमान खान की हत्या की साजिश में लॉरेंस गैंग की पूरी प्लानिंग पढ़िए

नवी मुंबई पुलिस द्वारा चार्जशीट में बताया गया है कि सलमान खान को मारने की प्लानिंग अगस्त 2023 और अप्रैल 2024 के बीच रची गई थी. पुलिस ने यह भी बताया कि करीब 60 से 70 लोग सलमान खान की हर मूवमेंट की खबर रख रहे थे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सलमान खान को मारने के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी दी थी.
मुंबई:

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान हत्या की कोशिश मामले में पुलिस द्वारा 5 लोगों के खिलाफ फाइल की गई चार्जशीट में कहा है कि बिश्नोई गैंग ने सलमान खान को मारने के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी दी थी. आरोपी ने पाकिस्तान से अत्याधुनिक अथियार AK 47, AK 92 और M 16 और तुर्की मेड जिगना हथियार भी खरीदने की तैयारी की थी. इसी हथियार से पंजाबी सिंगर सिद्धु मूसेवाला को भी मारा था. 

60 से 70 लोग रख रहे थे एक्टर की हर मूवमेंट की खबर

नवी मुंबई पुलिस द्वारा चार्जशीट में बताया गया है कि सलमान खान को मारने की प्लानिंग अगस्त 2023 और अप्रैल 2024 के बीच रची गई थी. पुलिस ने यह भी बताया कि करीब 60 से 70 लोग सलमान खान की हर मूवमेंट की खबर रख रहे थे. पुलिस को जांच में पता चला कि यह सभी सलमान खान के मुंबई के घर पनवेल का फार्म हाउस और गोरेगांव के फिल्म सिटी पर सलमान खान की हर मूवमेंट की खबर रख रहे थे.

18 साल से कम उम्र के लड़के किए थे हायर

पुलिस ने चार्जशीट में बताया कि सलमान खान को मारने के लिए आरोपियों ने 18 साल से कम उम्र के लड़कों को हायर किया था. पुलिस ने यह भी बताया कि सारे शूटर गोल्डी बराड़ और अनमोल बिश्नोई के ऑर्डर का इंतजार कर रहे थे. जैसे ही ऑर्डर मिलता, वह सभी पाकिस्तान से आए अत्याधुनिक हथियार का इस्तेमाल कर सलमान खान पर हमला कर देते, यह सभी शूटर पुणे, रायगढ़, नवी मुंबई, ठाणे और गुजरात में छिपे हैं.

सलमान को मारने के बाद भागने की भी थी पूरी प्लानिंग

चार्जशीट में पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने सलमान खान पर फायरिंग करने के बाद खुद का स्किप प्लान भी बनाया था, जिसके मुताबिक सलमान खान को मारने के बाद सभी को कन्याकुमारी इकट्ठा होने के लिए कहा गया. वहां से बोट के माध्यम से सभी को श्रीलंका ले जाया जाता और फिर श्रीलंका से उन सभी को जिस देश में जाना होता वहां पर उन्हें ले जाया जाता ताकि उन तक भारतीय जांच एजेंसी ना पहुंच सके. 

इन्हें सौंपा गया था सलमान की हत्या का काम

जांच के दौरान, यह पता चला कि सुक्खा ने हत्या का काम नामित शूटर अजय कश्यप उर्फ ​​एके और साजिश में शामिल चार अन्य लोगों को सौंपा था. कश्यप और उनकी टीम ने सलमान खान के फार्महाउस की रेकी की और स्टार के सुरक्षा उपायों का सावधानीपूर्वक आकलन किया. उन्होंने निष्कर्ष निकाला कि अभिनेता की कड़ी सुरक्षा और बुलेटप्रूफ वाहनों के कारण हत्या को अंजाम देने के लिए हाय एन्ड हथियारों की आवश्यकता होगी.

पाकिस्तानी डीलर से की थी हथियारों की बात

आगे की जांच में सुक्खा के पाकिस्तान स्थित हथियार डीलर डोगर के साथ सीधे बातचीत का खुलासा हुआ. सुक्खा ने हथियारों के सौदे की शर्तों पर बातचीत करते हुए शॉल में लिपटे एके-47 और अन्य एडवांस फायर आर्म दिखाते हुए वीडियो कॉल के माध्यम से डोगर से संपर्क किया. डोगर पाकिस्तान से आवश्यक हाय एन्ड हथियार देने के लिए मान गया था. सुक्खा 50% एडवांस पेमेंट करने और बाकी का पेमेंट भारत में डिलीवरी पर देने पर राजी हुए था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bahraich Violence Breaking: बहराइच मामले के आरोपी का एनकाउंटर