विनेश फोगाट के मुद्दे पर लोकसभा में हंगामा, विपक्ष ने मांगा खेलमंत्री से जवाब

महिला पहलवान विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक में 50 kg वर्ग में बुधवार रात को फाइनल मुकाबला खेलना था. लेकिन इस मुकाबले से ठीक पहले उनका जब वजन मापा गया तो वह तय वजन से 100 ग्राम ज्यादा था. इसी को आधार को बनाते हुए उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

महिला पहलवान विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक में अयोग्य घोषित कर दिया गया है. अब विनेश फोगाट कुश्ती का अपना फाइनल मुकाबला नहीं खेल पाएंगी. आपको बता दें कि विनेश फोगाट को 50 kg वर्ग में आज फाइनल मुकाबला खेलना था. बताया जा रहा है कि फोगाट को तय वजन से 100 ग्राम ज्यादा होने की वजह से अयोग्य घोषित किया गया है. इस वजह 50 kg वर्ग में होने वाला फाइनल मुकाबला नहीं होगा. विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित किए जाने का मामला बुधवार को संसद में भी उठाया गया. विपक्ष ने इस मुद्दे पर खेल मंत्री से जवाब मांगा है. संसद की कार्यवाही के दौरान विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित किए जाने का मुद्दा भी उठाया गया. विपक्ष ने संसद में 'खेल मंत्री जवाब दो' के नारे भी लगाए. विनेश फोगाट मामले में संसद में हुए हंगामे के बाद अब खेल मंत्री इस पूरे मामले को लेकर आज दोपहर तीन बजे अपना बयान दे सकते हैं. 

हम सब आपके साथ हैं : पीएम मोदी

विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित किए जाने की खबर आने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने भी एक ट्वीट किया है. उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और प्रत्येक भारतीय के लिए प्रेरणा हैं. आज का झटका दुख देने वाला है. काश शब्द उस निराशा की भावना को व्यक्त कर पाते जो मैं अनुभव कर रहा हूं.आप और मजबूत होकर वापस आओ! हम सब आपके साथ हैं.

IOA ने क्या कुछ कहा

विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित किए जाने को लेकर IOA ने बयान जारी किया है. IOA ने कहा कि यह खेदजनक है कि भारतीय दल महिला कुश्ती 50 किग्रा वर्ग से विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित होने की खबर साझा करता है. रात भर टीम द्वारा किए गए बेहतरीन प्रयासों के बावजूद, आज सुबह उनका वजन 50 किग्रा से कुछ ग्राम अधिक था. इस समय दल द्वारा कोई और टिप्पणी नहीं की जाएगी. भारतीय दल आपसे विनेश की निजता का सम्मान करने का अनुरोध करता है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh: नैनी दून एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश! ट्रैक पर रखा था लोहे का खंभा | News@8
Topics mentioned in this article