3 राज्यों में राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के लिए 1,697 करोड़ रुपये मंजूर

राष्ट्रीय राजमार्ग-58 गुजरात और राजस्थान को जोड़ता है. इसके अलावा यह अंबाजी मंदिर, उदयपुर, पोलो वन और अन्य पुरातात्विक स्मारकों और विभिन्न पर्यटन स्थलों को भी जोड़ता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने गुजरात, कर्नाटक और असम में राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के लिए कुल 1,697 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं. आधिकारिक बयान के अनुसार, गुजरात के पालनपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग 58 के एक खंड के उन्नयन के लिए 699.19 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं. इसका उपयोग राष्ट्रीय राजमार्ग-58 के खोखरा गुजरात सीमा - विजयनगर - अंतरसुबा - मथासुर सड़क खंड के उन्नयन के लिए किया जाएगा.

राष्ट्रीय राजमार्ग-58 गुजरात और राजस्थान को जोड़ता है. इसके अलावा यह अंबाजी मंदिर, उदयपुर, पोलो वन और अन्य पुरातात्विक स्मारकों और विभिन्न पर्यटन स्थलों को भी जोड़ता है.

Advertisement

मंत्रालय ने एक अलग बयान में कहा कि कर्नाटक के हासन जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग-373 के येडेगौडानहल्ली से अर्जुनहल्ली खंड के बीच 22.3 किलोमीटर तक की 4-लेन सड़क के लिए 576.22 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं. यह गलियारा चिकमगलुरु, बेलूर, हलेबीडु और श्रवणबेलगोला जैसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों के लिए एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में कार्य करता है.

मंत्रालय ने राष्ट्रीय राजमार्ग-17 (नया)/राष्ट्रीय राजमार्ग-31 (पुराना) के साथ 4-लेन गौरीपुर बाईपास के निर्माण के लिए भी 421.15 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं. यह असम के धुबरी जिले में डुमरदोहा पीटी- II से बलदमारा रोड तक फैला हुआ है.

बयान के मुताबिक, 9.61 किलोमीटर तक फैली इस परियोजना का लक्ष्य गौरीपुर शहर में भीड़भाड़ को कम करना और वर्तमान राजमार्ग पर तेज मोड़ से जुड़े जोखिमों को कम करना है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: संसद से सड़क तक NEET पर हंगामा, अब Jhalawar से भी जुड़े पेपर लीक के तार
Topics mentioned in this article