दिल्ली में सेवानिवृत्त वैज्ञानिक और उनकी पत्नी को बंधक बनाकर 2 करोड़ की लूट

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना प्रशांत विहार के एफ ब्लॉक में हुई जहां शिबू सिंह अपनी पत्नी निर्मला के साथ रहते हैं. उन्होंने बताया कि शुक्रवार दोपहर जब बुजुर्ग दंपती अपने घर में मौजूद थे, तभी दो लोग खुद को ‘कूरियर बॉय’ बताते हुए घर में घुस गये.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके में एक सेवानिवृत्त वैज्ञानिक और उनकी पत्नी को बंदूक दिखा कर उन्हें उनके घर में बंधक बनाने तथा करीब दो करोड़ रुपये के जेवरात और नकदी लूटने का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना प्रशांत विहार के एफ ब्लॉक में हुई जहां शिबू सिंह अपनी पत्नी निर्मला के साथ रहते हैं. उन्होंने बताया कि शुक्रवार दोपहर जब बुजुर्ग दंपती अपने घर में मौजूद थे, तभी दो लोग खुद को ‘कूरियर बॉय' बताते हुए घर में घुस गये.

अधिकारी ने बताया कि घर के अंदर घुसने के बाद उन्होंने शिबू और उनकी पत्नी निर्मला को बंदूक दिखा कर बंधक बना लिया. उन्होंने बताया कि जब सिंह ने विरोध किया तो आरोपियों ने उनके साथ मारपीट भी की. सिंह ने पुलिस को बताया कि आरोपी उनके घर से दो करोड़ रुपये के आभूषण और नकदी लूटकर फरार हो गए. उन्होंने बताया कि सेवानिवृत्त वैज्ञानिक ने घटना की जानकारी अपने बेटे को दी, जो दिल्ली में ही अलग रहता है.

अधिकारी ने बताया कि अपराह्न दो बजकर 30 मिनट पर सिंह के बेटे ने पीसीआर कॉल कर पुलिस को इसकी जानकारी दी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार एक टीम घर पहुंची और मौके से साक्ष्य एकत्र किए. उन्होंने बताया कि दोनों पीड़ितों को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया और जांच शुरू कर दी गई.

Advertisement

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के लिए कम से कम छह पुलिस टीम गठित की गई हैं. उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह से घटना घटी है, पुलिस को इसमें किसी अंदरूनी व्यक्ति या परिवार के सदस्यों के किसी परिचित की भूमिका होने का संदेह है.''

Advertisement

पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज एकत्र कर ली गई है और पड़ोसियों तथा परिवार के अन्य सदस्यों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Bomb Threat: आज भी 11 Flights को धमकी भरी कॉल्स आई | Flight Threats | Aviation Safety | NDTV India