अक्टूबर में Jio के  31.59 लाख यूजर्स बढ़े, Vi ने गंवाए 20.44 लाख कस्टमर: TRAI

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के आंकड़ों के अनुसार, वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) के कस्टमर की संख्या अक्टूबर में घटकर 22.54 करोड़ हो गई.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

भारत के सबसे बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अक्टूबर 2023 में 31.59 लाख मोबाइल यूजर्स जोड़े, जबकि  भारती एयरटेल के कस्टमर्स की संख्या में 3.52 लाख का इजाफा हुआ. टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया, ट्राई (TRAI) के मंथली कस्टमर डेटा में यह बात सामने आई. वहीं, संकटग्रस्त टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया  (Vi)को कोई राहत नहीं मिली. अक्टूबर में उसने 20.44 लाख वायरलेस कस्टमर खोए.

आंकडों के अनुसार, जियो के साथ अक्टूबर में 31.59 लाख नए यूजर्स जुड़ें और उसके कुल कस्टमर्स की संख्या बढ़कर 45.23 करोड़ हो गई. सितंबर में उसके 44.92 करोड़ कस्टमर थे.

सुनील मित्तल की अगुवाई वाली एयरटेल (Airtel) के कस्टमर की संख्या में अक्टूबर में 3.52 लाख की बढ़ोतरी हुई और कुल कस्टमर्स की संख्या 37.81 करोड़ हो गई.

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के आंकड़ों के अनुसार, वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) के कस्टमर की संख्या अक्टूबर में घटकर 22.54 करोड़ हो गई. बता दें कि नकदी की कमी से जूझ रही वोडाफोन आइडिया लिमिटेड(वीआईएल) फंड जुटाने की समस्या और ग्राहकों की लगातार घटती संख्या से जूझ रही है.


 

Featured Video Of The Day
Delhi Crime: Kidnapping, Ransom, Shootout और Murder, राजधानी Delhi में अपराधी बड़ी चुनौती
Topics mentioned in this article