'राम' ने संस्कृत, तो राहुल ने अंग्रेजी में ली शपथ... जरा लोकसभा में यूपी के सांसदों का गजब अंदाज देखिए

18वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत सोमवार से हो चुकी है. संसद भवन में नवनिर्वाचित सांसद शपथ ले रहे हैं. राम ने संस्कृत में शपथ ली तो राहुल गांधी ने अंग्रेजी में, वहीं अखिलेश और चंद्रशेखर संविधान के साथ नजर आए. देखें यूपी सांसदों की तस्वीरें.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

18वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत सोमवार से हो चुकी है. आज संसद सत्र का दूसरा दिन है. स्पीकर पद को लेकर सरकार और विपक्ष में सहमति नहीं बनी है, इसलिए अब विपक्ष की तरफ से भी लोकसभा पद के लिए उम्मीदवार उतारा गया. विपक्ष की तरफ से के सुरेश ने नामांकन दाखिल किया है. दरअसल विपक्ष ने डिप्टी स्पीकर पद की मांग की थी, जिस पर सहमति नहीं बन सकीं. इससे पहले सरकार ने स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के नाम पर आम राय बनाने की पहल की. सूत्रों के मुताबिक इसी को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने विपक्ष के प्रमुख नेताओं से बात की. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, डीएमके प्रमुख एम के स्टालिन और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से भी इस पर चर्चा हुई. लोकसभा स्पीकर की रेस में सबसे आगे ओम बिरला को ही बताया जा रहा था. लेकिन अब उन्हें के सुरेश से चुनौती मिल रही है.

Advertisement

"जय हिंद, जय संविधान" :  जब लोकसभा में सांसद पद की शपथ लेने पहुंचे राहुल गांधी

तालियों की गड़गड़ाहट के बीच अखिलेश यादव ने ली सांसद पद की शपथ.

Advertisement

समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद डिंपल यादव ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली.

उत्तर प्रदेश के मेरठ संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अरुण गोविल ने मंगलवार को लोकसभा की सदस्यता की शपथ संस्कृत भाषा में ली. जब शपथ के लिए अरुण गोविल का नाम पुकारा गया तो सत्तापक्ष के कुछ सदस्यों ने ‘जय श्री राम' का नारा लगाया.

Advertisement

"जय भीम, जय भारत...", नगीना से सांसद चंद्रशेखर आजाद ने संसद सदस्य के तौर पर ली शपथ

Advertisement

कैराना सांसद इकरा हसन चौधरी ने लोकसभा सदस्य की शपथ ली.

शपथ के लिए फैजाबाद के सांसद की हीरो जैसी एंट्री

Advertisement

गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने अनोखे अदाज में ली शपथ

अठारहवीं लोकसभा के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उनकी मंत्रिपरिषद के सदस्यों के साथ ही अन्य नवनिर्वाचित सदस्यों ने सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली. 26 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा और 27 जून को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी.

Featured Video Of The Day
Chhattisgarh में बड़े स्वास्थ्य घोटाले की आशंका, बिना Budget आवंटन के 660 Crore की ख़रीद | Congress