कुछ इस अंदाज में पीएम मोदी ने स्कूली बच्चों संग मनाया रक्षाबंधन

Rakshabandhan 2024: राखी बंधवाने के बाद पीएम मोदी ने बच्चों को आशीर्वाद भी दिया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसके साथ ही लोग इस पर अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

देशभर में रक्षाबंधन का पर्व बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कूल के बच्चों के साथ पीएम आवास पर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया. पीएम मोदी ने बच्चों से राखी भी बंधवाई और उनसे बातचीत भी की. इस दौरान वे काफी खुश दिखाई दिए. इसका वीडियो भी सामने आया है.

वीडियो में नजर आ रहा है, पीएम मोदी की कलाई राखी से भरी हुई है. इतना ही नहीं उनकी कलाई में एक बच्ची ने मां हीरा बेन तस्वीर वाली राखी भी बांधी. इसके अलावा राखी में 'एक पेड़ मां के नाम' का संदेश दिया गया.

राखी बंधवाने के बाद पीएम मोदी ने बच्चों को आशीर्वाद भी दिया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसके साथ ही लोग इस पर अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

बता दें कि हर साल पीएम मोदी छोटे-छोटे बच्चों के साथ रक्षाबंधन का पर्व मनाते हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी. उन्होंने एक्स पोस्ट में लिखा,''समस्त देशवासियों को भाई-बहन के असीम स्नेह के प्रतीक पर्व रक्षाबंधन की ढेरों शुभकामनाएं. यह पावन पर्व आप सभी के रिश्तों में नई मिठास और जीवन में सुख, समृद्धि एवं सौभाग्य लेकर आए.''

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ''रक्षाबंधन के पावन अवसर पर मैं सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं. भाई-बहन के बीच प्रेम और आपसी विश्वास की भावना पर आधारित यह त्योहार, सभी बहन-बेटियों के प्रति स्नेह और सम्मान की भावना का संचार करता है. मैं चाहूंगी कि इस पर्व के दिन सभी देशवासी हमारे समाज में महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान को सुनिश्चित करने का संकल्प लें.''

Advertisement

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने रक्षाबंधन के इस पावन त्यौहार पर लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दी. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि भाई-बहन के पवित्र बंधन का उत्सव एक ऐसा अवसर है जो एक-दूसरे का समर्थन करने और उन्हें संजोने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है. इस पावन अवसर पर, आइए हम महिलाओं की गरिमा और सम्मान को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हों, एक ऐसा माहौल तैयार करें जहां वे आगे बढ़ सकें और अपनी क्षमता का पूरा उपयोग कर सकें.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Modi 3.0 के पहले 100 दिन में ऐसा क्या हुआ है जिसका असर 2047 तक देखने को मिलेगा?
Topics mentioned in this article